Dastak Hindustan

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज शाम 5 बजे गुजरात के भुज में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे

मांडवी: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज शाम 5 बजे गुजरात के भुज में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल के साथ मांडवी सिविल अस्पताल का दौरा किया और मरीजों से मिले।

आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार, बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान, जो अरब सागर में उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ रहा है, के आज शाम कच्छ में जखाऊ बंदरगाह को पार करने और लैंडफाल करने की भविष्यवाणी की गई है।

आईएमडी ने बुधवार को सौराष्ट्र और कच्छ तटों के लिए रेड अलर्ट जारी करते हुए कहा कि वीएससीएस (वेरी सेवर साइक्लोनिक स्टॉर्म) बिपारजॉय गुरुवार शाम तक सौराष्ट्र और कच्छ और मांडवी और कराची के बीच पाकिस्तान के तटों से सटे जखाऊ बंदरगाह को पार कर जाएगा।

बिपरजॉय चक्रवात ने गुजरात काफी नुकसान पहुंचाया है। इससे प्रभावित इलाकों में 23 लोग घायल हुए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह स्थिति का जायजा लेने के लिए शनिवार को गुजरात के भुज पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ वह चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं। वह एक समीक्षा बैठक भी करने वाले हैं। वह उन लोगों से भी मिलेंगे जिन्हें चक्रवात के प्रभाव के रहते अपने घर छोड़ कर दूसरी जगह लाया गया है।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *