Dastak Hindustan

मध्यप्रदेश के मुरैना में डंपर से टकराई सवारियों से भरी बस, हुई 3 लोगों की मौत

मुरैना (मध्य प्रदेश): मध्यप्रदेश के मुरैना में देव पुरी बाबा इलाके में एक ट्रक और एक बस की टक्कर होने से तीन लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। मुरैना के एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि बस ग्वालियर से दिल्ली की ओर जा रही थी लेकिन बस यहां पर खड़ी ट्रक से टकरा गई। ट्रक का ब्रेकडाउन हो गया था। घटना में 3 की मृत्यु और 7 लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल भर्ती कराया गया है।

घायलों की स्थिति अब बेहतर है। घटना में बस चालक की मृत्यु हो गई है।” घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान घटनास्थल पर पहुंचें, पुलिस अधीक्षक ने वहां से एंबुलेंस में रखकर घायल और मृतकों के शवों को जिला अस्पताल रेफर किया गया। साथ ही घटना के बाद नेशनल हाईवे 44 पर जाम लग गया था। उसको भी पुलिस द्वारा खुलवाया गया। बस में अधिकतर सवारी मजदूर वर्ग के थे। वह दिल्ली मजदूरी करने के लिए ग्वालियर से जा रहे थे।

बस में बैठे सवारी टीकमगढ़ छतरपुर से दिल्ली मजदूरी करने के लिए जा रहे थे। उसी समय बस चालक ने सड़क पर खड़े डंपर में टक्कर मार दी। मुरैना कलेक्टर ने बताया कि सभी घायलों का इलाज जिला अस्पताल में कराया जा रहा है साथ ही घायलों और मृतकों को सरकार द्वारा जो भी आर्थिक सहायता जल्द ही दी जाएगी। घायलों ने बताया कि सुबह का समय था, ड्राइवर को नींद की झपकी आने के कारण से यह हादसा हुआ है। हालांकि बस चालक की भी घटना में मौत हो गई है,पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी जिला अस्पताल में पहुंचे और घायलों को हर संभव इलाज के निर्देश जिला अस्पताल के डॉक्टर और अधिकारियों को दिए। हालांकि सराय छोला इलाके में यह कोई पहला हादसा नहीं है इससे पूर्व में भी कई आपस हो चुके हैं। उसका सबसे बड़ा कारण यह है कि सड़क के किनारे ट्रक और डंपर खड़े रहते है। इस कारण से नेशनल हाईवे 44 पर कई हादसे हुए हैं, हालात पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी सराय छोला को निर्देश दिए हैं कि सड़क के किनारे खड़े करने वाले वाहनों पर सख्त कार्यवाही की जाए। बस में बैठी सवारियों ने बताया कि सड़क के किनारे खड़ा डंपर बीच में खड़ा था। इसलिए इतना बड़ा भीषण सड़क हादसा हुआ है। 12 से 15 घायलों का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है। साथ ही जिन की हालत गंभीर है उनको ग्वालियर रेफर किया जाएगा।

दस्तक हिंदुस्तान से जुड़ी अन्य खबरों की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *