Dastak Hindustan

विश्व कप के बाद रोहित हटेंगे कप्तानी से, कोच पर भी होगा फैसला

नई दिल्ली:– विश्व कप 2023 के बाद से टीम इंडिया का भविष्य तय होगा। एक नई टीम इंडिया विश्व कप 2023 के बाद से देखने को मिल सकती है। वो एक अलग बात है कि टीम अगर विश्व कप जीत जाती है तो खिलाड़ी एक से दो साल के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

रोहित की कप्तानी, विराट का फ्यूचर प्लान, द्रविड़ की कोचिंग, सलामी बल्लेबाजी, ये सब वो बातें हैं जो विश्व कप 2023 के बाद बदल सकती हैं। आपको एक-एक करके इन सभी बातों के बारे में बताते हैं।

 

रोहित की कप्तानी

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित की कप्तानी को लेकर सवाल खड़े हुए ही हैं। सभी को देखने को मिला कि किस तरह से भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए तरसते रहे। रोहित के पास प्लान बी, प्लान सी, कुछ नजर ही नहीं आ रहा था। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का चुनाव भी समझ से परे रहा। अब विश्व कप के बाद कप्तानी में बड़ा बदलाव दिखाई दे सकता है।

विराट का फ्यूचर प्लान

विश्व कप 2023 के बाद कोहली अपने फ्यूचर को लेकर प्लानिंग कर सकते हैं। इसलिए टीम को नंबर 3 पर अपना अहम खिलाड़ी तैयार करना होगा। विराट को डिसाइड करना होगा कि टेस्ट या फिर शॉर्ट फॉर्मेट में से कौन सा विकल्प चुनना है।

द्रविड़ की कोचिंग

द्रविड़ भारत के लिए कब तक कोचिंग करेंगे ये भी विश्व कप के बाद पता चल जाएगा. टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है, विश्व कप 2023 में, इसके बाद से ही द्रविड़ के बारे में बीसीसीआई डिसाइड करेंगी। उम्मीद करते हैं कि रोहित द्रविड़ की अगुवाई में टीम 12 साल बाद एक बार फिर विश्व कप अपने नाम करे।

सलामी बल्लेबाजी

गिल ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर आईपीएल 2023 में कमाल का खेल दिखाया। पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में एक दम फेल रहे। इसलिए विश्व कप में गिल कैसा खेल दिखाते हैं, ये टीम देखना चाहेगी। साथ में रोहित भी अपना प्लान तब तक टीम को बता ही चुके होंगे कि किस फॉर्मेट के साथ ये खिलाड़ी अब आगे जाना चाहते हैं।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *