Dastak Hindustan

मणिपुर में केंद्रीय मंत्री के घर पर भीड़ ने किया हमला, लगाई आग

इंफाल (मणिपुर):-  मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही। कल रात केंद्रीय मंत्री आरके रंजन सिंह के घर पर भीड़ ने हमला कर दिया और आग लगा दी। अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय मंत्री आरके रंजन सिंह घटना के समय घर पर नहीं थे।

मिली जानकारी के अनुसार पिछले महीने भी केंद्रीय विदेश और शिक्षा राज्यमंत्री आरके रंजन सिंह के कोन्ग्बा नन्देईबाम लेइकाई गांव स्थित घर पर हमले की कोशिश की गई थी। हालांकि पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

जिससे बड़ा हादसा टल गया था। उस समय भी हमले के वक्त मंत्री अपने घर में मौजूद नहीं थे। मणिपुर में मैतेई समुदाय को ST का दर्जा दिए जाने के खिलाफ मई के पहले हफ्ते से हिंसा की शुरुआत हुई थी।

मणिपुर के पूर्वोत्तर क्षेत्र में हिंसक और स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। दूसरी ओर कानून और व्यवस्था बहाल रखने के लिए सुरक्षाकर्मी उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में लगातार गश्त कर रहे हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान टेंग्नोपाल और इंफाल-पूर्वी जिलों से आग्नेयास्त्र और 63 गोला-बारूद बरामद किए।

मणिपुर के सुरक्षा सलाहकार कुलदीप सिंह के मुताबिक अब तक कुल 1040 हथियार, 13,601 गोला बारूद और 230 तरह के बम बरामद किए गए हैं।

 इस तरह की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *