Dastak Hindustan

उड़ीसा में आज एक्सप्रेस और मालगाड़ी आपस में टकराई, 30 लोगो की हालत नाजुक179 लोग हुए जख्मी

उड़ीसा:-  बालासोर में आज शाम को बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। यहां बहनागा स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841) और मालगाड़ी आपस में टकरा गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरी। ट्रेन के कई डिब्बे मालगाड़ी पर चढ़ गए।

32 लोगों की एनडीआरएफ की एक और टीम रेस्क्यू के लिए भेज दी गई 

मिली जानकारी के अनुसार कोरोमंडल की 4 बोगियां पटरी से उतर गई हैं। कई लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। वहीं 179 लोगों के जख्मी होने सूचना मिली है। वहीं 30 लोगों की नाजुक बताई जा रही है। हादसा आज शाम करीब 6:51 बजे हुआ। अभी भी कई यात्रिय ट्रेन के पलटे डिब्बों में फंसे हुए हैं।  फिलहाल इस रूट की सभी ट्रेनों को आना जाना रोक दिया गया है। इसके अलावा 32 लोगों की एनडीआरएफ की एक और टीम रेस्क्यू के लिए भेज दी गई है।

50 एंबुलेंस को लोगों को ले जाने के लिए लगाया गया

ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने बताया कि करीब 50 एंबुलेंस को लोगों को ले जाने के लिए लगाया गया है लेकिन घायलों की संख्या बहुत ज्यादा है। इसलिए घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए बड़ी संख्या में बसों को लगाया जा रहा है। विशेष राहत आयुक्त कार्यालय ने जानकारी दी कि हादसे वाली जगह पर तलाशी और बचाव अभियान के लिए टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। वहीं बालासोर कलेक्टर को भी सभी जरूरी व्यवस्था करने के लिए मौके पर पहुंचने और राज्य स्तर से किसी भी अतिरिक्त मदद की आवश्यकता होने पर एसआरसी को भी सूचना दे दी गई है।

ट्रैक को खाली करने का काम शुरू

ट्रैक को खाली कराने का भी काम शुरू कर दिया गया है। डीजीपी फायर सर्विसेज डॉ। सुधांशु सारंगी भी दुर्घटनास्थल के लिए मुख्यालय से रवाना हो चुके हैं। वहीं राज्य सरकार बचाव कार्यों के लिए मौके पर जनरेटर और रोशनी की व्यवस्था की जा रही है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंत्री प्रमिला मल्लिक और विशेष राहत आयुक्त को दुर्घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने का निर्देश दिया। Source-ANI

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *