Dastak Hindustan

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने नए पुनर्निर्मित मंत्रिस्तरीय ब्लॉक का किया उद्घाटन

पणजी(गोवा): गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने नए पुनर्निर्मित मंत्रिस्तरीय ब्लॉक का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि मैं सभी को गोवा स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देता हूं। अपनी संस्कृति की पहचान बनाए रखने के लिए हमारी सरकार लगातार काम करती आई है। इस बार मंत्रालय में संस्कृति का प्रतिबिंब दिखाने की दिशा में काम किया गया है।

प्रमोद सावंत ने मंगलवार को राज्य के स्थापना दिवस के अवसर पर राज्य सरकार के पुनर्निर्मित प्रशासनिक भवन का उद्घाटन किया। इसे ‘मंत्रालय’ नाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि भवन को अगले 50 वर्षों के लिए राज्य की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए नया रूप दिया गया है।

राज्य सरकार ने राजधानी पणजी से तीन किलोमीटर दूर पोरवोरिम में मौजूदा मंत्रिस्तरीय ब्लॉक भवन का नवीनीकरण किया है, जो नवीनतम सुविधाओं से लैस है।
1961 में गोवा था पुर्तगाली उपनिवेश का हिस्सा 
पूर्व में पुर्तगाली उपनिवेश रहा गोवा 1961 में भारत का हिस्सा बना और इसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया, जिसमें दमन और दीव भी शामिल थे। वर्ष 1987 में 30 मई को यह एक पूर्ण राज्य बना। यह क्षेत्रफल के हिसाब से भारत का सबसे छोटा राज्य और एक पसंदीदा पर्यटन स्थल है।
पुनर्निर्मित प्रशासनिक परिसर के उद्घाटन के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सावंत ने कहा कि ‘मंत्रालय’ भवन में मुख्यमंत्री कार्यालय, कैबिनेट मंत्रियों के कार्यालय और एक सम्मेलन कक्ष होगा।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *