Dastak Hindustan

घंटाकर्ण मंदिर ट्रस्ट के कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी किया सम्बोधित

देेहरादूून(उत्तराखंड):- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आने वाले समय में उत्तराखंड अपने देवस्थलों के कारण धार्मिक तीर्थाटन में देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य होगा। यहां कण- कण में भगवान का वास है और देवभूमि में पवित्र स्थलों के सौंदर्यीकरण के लिए सरकार लगातार कार्य कर रही है। घंटाकर्ण मंदिर ट्रस्ट के कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नए कहा कि पर्यटन की दृष्टि से ये घंटाकर्ण मंदिर अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि ये उत्तराखंड का एक मात्र स्थान है जहां से हरिद्वार और हिमालय के दर्शन एक साथ कर सकते हैं इसलिए हमने यहां पर एक सड़क निर्माण की घोषणा की थी जिससे यहां पर अन्य सुविधाएं पहुंचेगी।

मैं मानता हूं कि ये स्थान आने वाले समय में ऐसा स्थान बनेगा कि संपूर्ण भारतवर्ष के साथ विश्व के प्रसिद्ध धामों में से एक स्थान बनेगा।

आपको बता दें कि घंटाकर्ण धाम मंदिर क्वीली डांडा में 11 दिवशीय महा यज्ञ एवं सांस्कृतिक मेले का आयोजन किया गया है जिसमें देवता की डोली व निशान गंगा स्नान के लिए देवप्रयाग जाकर कल गूलर दोगी होते हुए मंदिर में वापस पहुंचेंगे। 30मई को महा यज्ञ एवं सांस्कृतिक मेले का समापन होना है ।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *