Dastak Hindustan

How to get Netflix Amazon Prime Video DisneyHotstar free subscription

Netflix, Amazon Prime Video and and Disney+Hotstar Free Subscription: लोकप्रिय OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो और डिज़्नी+हॉटस्टार का मुफ्त में सब्सक्रिप्शन के लिए टेलीकॉम कंपनियां अलग-अलग रिचार्ज प्लान्स उपलब्ध कराती हैं। OTT सब्सक्रिप्शन के साथ अन्य सुविधाएं मिलने से इन प्लान्स के लिए लोगों में अच्छा उत्साह भी रहता है।

नई दिल्ली। वर्तमान समय मे ओटीटी (OTT) मीडिया सर्विसेज़, एंटरटेनमेंट की दुनिया का बड़ा और महत्वपूर्ण माध्यम बन गयी है। यह मनोरंजन का एक बेहतरीन और आसान प्लेटफॉर्म है। बेह्तरीन इसलिए क्योंकि एक ही जगह पर मनोरंजन के लिए ओटीटी पर बहुत सारा मनोरंजक कंटेंट मिल जाता है। आसान इसलिए क्योंकि बिना कहीं आए-जाए, एक ही जगह से इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। कोरोना काल और लॉकडाउन की वजह से भारत मे ओटीटी की लोकप्रियता और यूज़र्स तेज़ी से बढ़े। इसी बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए टेलीकॉम कंपनियों ने भी अपने अलग-अलग रिचार्ज प्लान्स के साथ ओटीटी सब्सक्रिप्शन देना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़े – OTT in India: भारत मे ओटीटी मीडिया सर्विसेज़ की बढ़ती लोकप्रियता

आइए एक नज़र डालते हैं टेलीकॉम कंपनियों के उन प्लान्स पर जिनके साथ ओटीटी (OTT) सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलता है।

Airtel के प्लान्स में OTT सब्सक्रिप्शन

पोस्टपेड प्लान्स में OTT सब्सक्रिप्शन

एयरटेल के 399 रुपये के पोस्टपेड प्लान में अमेज़न प्राइम वीडियो का एक साल का सब्सक्रिप्शन और 499 रुपये, 999 रुपये और 1,599 रुपये के पोस्टपेड प्लान्स में अमेज़न प्राइम वीडियो और डिज़्नी+हॉटस्टार VIP का एक साल का सब्सक्रिप्शन मिलता है। अमेज़न प्राइम वीडियो को एयरटेल कंपनी के एयरटेल थैंक्स (Airtel Thanks) मोबाइल ऐप पर जाकर ऐक्टिवेट करना होता है।

प्रीपेड प्लान्स में OTT सब्सक्रिप्शन

एयरटेल के 299 रुपये वाले प्लान में 30 दिन के लिए अमेज़न प्राइम वीडियो, 349 रुपये वाले प्लान में 28 दिन के लिए अमेज़न प्राइम वीडियो, 448 रुपये वाले प्लान में डिज़्नी+हॉटस्टार VIP का एक साल का सब्सक्रिप्शन और 599 वाले प्लान में भी डिज़्नी+हॉटस्टार VIP का एक साल का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

airtel_prepaid_plans_2021.png

यह भी पढ़े – आर्ट एंड कल्चर : ओटीटी पर ‘रामयुग ‘ एक नया अध्याय

VI के प्लान्स में OTT सब्सक्रिप्शन

पोस्टपेड प्लान्स में OTT सब्सक्रिप्शन

VI (Vodafone और Idea) के 499 रुपये और 699 रुपये के पोस्टपेड प्लान्स में अमेज़न प्राइम वीडियो का एक साल का सब्सक्रिप्शन सब्सक्रिप्शन मिलता है।

Vi के RedX पोस्टपेड प्लान्स

वी के RedX पोस्टपेड प्लान्स में अमेज़न प्राइम वीडियो के साथ नेटफ्लिक्स और डिज़्नी+हॉटस्टार VIP का 1 साल का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। RedX के 3 प्लान्स उपलब्ध हैं। 1,099 रुपये, 1,699 रुपये और 2,299 रुपये के प्लान्स।

प्रीपेड प्लान्स में OTT सब्सक्रिप्शन

वी के 401 रुपये, 601 रुपये, 801 रुपये, 501 रुपये और 2,595 रुपये वाले प्लान्स पर डिज़्नी+हॉटस्टार VIP का एक साल का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

vodafone_idea.png

यह भी पढ़े – ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बढ़ रहा है रीजनल कंटेंट का दबदबा

Jio के प्लान्स में OTT सब्सक्रिप्शन

पोस्टपेड प्लान्स में OTT सब्सक्रिप्शन

रिलायंस जियो अपने 399 रुपये, 599 रुपये, 799 रुपये, 999 रुपये और 1,499 रुपये के पोस्टपेड प्लान्स के साथ अमेज़न प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और डिज़्नी+हॉटस्टार VIP का फ्री सब्सक्रिप्शन मुहैया कराता है। इनके साथ जियो के ऐप्स का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

प्रीपेड प्लान्स में OTT सब्सक्रिप्शन

रिलायंस जियो के 401 रुपये, 598 रुपये, 777 रुपये और 2,599 रुपये के प्रीपेड प्लान्स के साथ डिज़्नी+हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

ipl_live_jio.png









Source link

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *