Dastak Hindustan

इंस्टाग्राम लाया एक शानदार अपडेट, स्टोरी पर कमेंट करना आसान

नई दिल्ली :- इंस्टाग्राम एक व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म है, जो अपने यूजर्स के लिए अक्सर नए-नए फ़ीचर पेश करता रहता है। हाल ही में कंपनी ने यूजर्स अनुभव को बेहतर बनाने के उद्देश्य से एक साथ कई अपडेट पेश किए हैं, इन नए बदलावों में स्टोरीज़ में कमेंट, बर्थडे नोट्स और डायरेक्ट मैसेज (DMs) में कटआउट शामिल हैं।  फ़ीचर ऐप को अच्छा और यूजर्स के बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

स्टोरी पर कमेंट्स फीचर्स

इंस्टाग्राम अपडेट में से एक स्टोरी पर कमेंट्स करने की क्षमता है। पहले यूजर्स केवल पोस्ट पर ही कमेंट्स कर सकते थे। वहीं अब, कमेंट्स सीधे स्टोरी पर किए जा सकते हैं और 24 घंटे तक सभी दर्शकों को दिखाई देंगी। अगर कोई स्टोरी हाइलाइट में जोड़ी जाती है, तो कमेंट्स भी वहां दिखाई देगा। इस सुविधा का उद्देश्य स्टोरी सेक्शन के भीतर सहभागिता को बढ़ाना है।

डी.एम. में कटआउट

एक और दिलचस्प फीचर है डीएम में कटआउट, यूजर्स अब किसी भी फोटो या वीडियो से कटआउट स्टिकर बना सकते हैं और उन्हें चैट में साझा कर सकते हैं। यह कार्यक्षमता पहले कहानियों तक ही सीमित थी, लेकिन अब इसे डायरेक्ट मैसेज तक बढ़ा दिया गया है, जिससे अधिक क्रेटिव और व्यक्तिगत बातचीत की अनुमति मिलती है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *