Dastak Hindustan

नोएडा के सेक्टर 62 में लगी आग, बिल्डिंग क्षतिग्रस्त

नोएडा (उत्तर प्रदेश):- नोएडा के सेक्टर 62 में स्थित दो गर्ल्स पीजी आवासों में भीषण आग लग गई, जो तेजी से पूरी बिल्डिंग में फैल गई। सौभाग्य से, सभी निवासी समय रहते भागने में सफल रहे, और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

घटना सोमवार सुबह करीब 8:00 बजे की है, जब अग्निशमन विभाग को सेक्टर 62 के रसूलपुर नवादा इलाके में रेनबो रेजीडेंसी गर्ल्स पीजी और सोनू पीजी के बाहर विज्ञापन होर्डिंग में आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलने पर दमकल की टीमें तेजी से घटनास्थल पर पहुंचीं। माना जा रहा है कि ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रिक पैनल में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी, जो बाद में दोनों पीजी की पहली मंजिल तक फैल गई। आग की लपटें तेजी से फैलने लगीं, इसलिए खतरे से बचने के लिए लोग ऊपरी मंजिलों पर चले गए। दमकल विभाग ने सभी को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए कड़ी मेहनत की।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि सुबह 7:53 बजे अग्निशमन सेवा को दो पीजी में आग लगने की सूचना मिली थी। जवाब में, पांच दमकल गाड़ियों को तुरंत भेजा गया। आग ग्राउंड फ्लोर पर लगी थी, जो इलेक्ट्रिक पैनल में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी, जिसके बाद होर्डिंग में आग लग गई और पूरी मंजिल पर फैल गई। त्वरित प्रतिक्रिया की बदौलत, सभी निवासियों को सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया गया और बिना किसी हताहत के आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *