Dastak Hindustan

लद्दाख में टैंक अभ्यास के दौरान हुआ हादसा, नदी की बाढ़ में एक जेसीओ समेत 5 जवान डूबे, रक्षामंत्री ने जताई संवेदना

लद्दाख:- केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख में भारतीय सेना के जवानों के साथ एक बड़ा हादसा हुआ है. सेना के जवान लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में नदी पार करने का टैंक अभ्यास कर रहे थे. इस दौरान अचानक से नदी का जलस्तर बढ़ गया, जिसके चलते सेना के पांच जवान नदी में बह गए और उनकी जान चली गई. सभी जवानों के शव बरामद कर लिए गए हैं. भारतीय सेना के जवानों के साथ ये हादसा चीन के साथ लगने वाली सीमा यानी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास हुआ है. दौलत बेग ओल्डी कारकोरम रेंज में स्थित है, जहां सेना का बेस मौजूद है. रक्षा विभाग के अधिकारी ने मीडिया को बताया कि कुछ जवानों के शव बाहर निकाल लिए गये हैं। घटना शनिवार को तड़के हुई।

 

 

अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि शनिवार तड़के लद्दाख के न्योमा-चुशुल इलाके में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास अचानक आई बाढ़ के कारण टैंक के डूबने से पांच सैन्यकर्मी शहीद हो गये। अधिकारियों ने बताया कि हादसा लेह से 148 किलोमीटर दूर प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान शुक्रवार की देर रात करीब एक बजे हुई। हादसे में टी-72 टैंक पर सवार सैनिक डूब गए।

 

 

राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर संवेदना व्यक्त की।

रक्षा मंत्री राजनाथ ने कहा, “लद्दाख में एक नदी के पार टैंक ले जाते समय एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में हमारे पांच बहादुर भारतीय सेना के जवानों की जान जाने पर गहरा दुख हुआ. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. दुख की इस घड़ी में देश उनके साथ मजबूती से खड़ा है।

 

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *