Dastak Hindustan

लेबनान में भारतीय नागरिकों के साथ दूतावास लगातार संपर्क में, विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

नई दिल्ली:- लेबनान में बदलते सुरक्षा परिदृश्य के बीच विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि बेरूत में भारतीय दूतावास वहां मौजूद भारतीय नागरिकों के साथ ‘लगातार संपर्क’ में है और उनके लिए एक परामर्श भी जारी किया गया है। विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि यह परामर्श भारतीयों को बेरूत की यात्रा करने से रोकने वाला यात्रा परामर्श नहीं है।

 

 

लेबनान में हिजबुल्लाह और इजरायल के बीच बढ़ते युद्ध को मद्देनजर रखते हुए कई देशों द्वारा लेबनान की यात्रा के खिलाफ सलाह जाती करने के बीच, भारतीय दूतवास ने वहा भारतीय नागरिकों से सावधानी बरतने और बेरूत में दूतवास के साथ संपर्क में रहने के लिए कहा।

 

 

दूतावास से संपर्क बनाए रखे

रणधीर जायसवाल ने कहा कि मेरे पास जो जानकारी है, उसके अनुसार लगभग दो-तीन हजार लोग वहां हैं। हमारा दूतावास लगातार उनके संपर्क में है। हमने कोई यात्रा परामर्श जारी नहीं किया है। हमने सिर्फ इतना कहा है कि उन्हें दूतावास के संपर्क में रहना चाहिए, ताकि अगर कोई घटना हो तो हम जल्द से जल्द कार्रवाई कर सकें।

 

 

भारतीय नागरिकों को दी सलाह

लेबनान की सीमा दक्षिण में इजराइल से लगती है। दूतावास ने अपने परामर्श में लिखा कि लेबनान में वर्तमान स्थिति को देखते हुए, लेबनान में सभी भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे सावधानी बरतें और हमारे ईमेल या आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से बेरूत में भारतीय दूतावास के संपर्क में रहें।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *