Dastak Hindustan

अफगानिस्तान ने पीएनजी को हरा कर बनाई सुपर 8 में जगह, न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप से बाहर

अमेरिका:- टी20 विश्व कप 2024 के 29वें मैच में अफगानिस्तान का सामना पापुआ न्यू गिनी से था। यह मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया। अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पापुआ न्यू गिनी की टीम ने 96 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में अफगानिस्तान ने 15.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में आज अफगानिस्तान ने तारुबा में खेले गए ग्रुप-सी के मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से रौंदते हुए सुपर-8 राउंड में जगह पक्की कर ली है।

अफगानिस्तान ने इस बेहतरीन जीत के जरिए ग्रुप-सी में 6 अंकों और बेहतर नेट रन रेट के साथ वेस्टइंडीज को दूसरे नंबर पर खिसकाते हुए सुपर-8 राउंड में जगह पक्की की। इस ग्रुप से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज सुपर-8 में जाएंगे, जबकि न्यूजीलैंड की टीम इस दौड़ से बाहर हो चुकी है।

 

अफगानिस्तान और पीएनजी के बीच खेले गए मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी 19.5 ओवर में उनकी पूरी टीम 95 रन के अंदर ऑल-आउट हो गई। इस दौरान पूरी टीम से सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके। अफगानिस्तान की तरफ से फजलहक फारुकी स्टार गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट लिए और वो बाद में मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। उनके अलावा नवीन उल हक ने 2 विकेट लिए, जबकि नूर अहमद ने 1 विकेट लिया।

 

जवाब में उतरी अफगानिस्तानी टीम ने 96 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहला विकेट तो 8 रन के स्कोर पर गंवा दिया था, लेकिन इसके बाद उन्होंने सिर्फ 2 विकेट और गंवाए, देखते-देखते 15.1 ओवर में अफगानिस्तान ने 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया और 7 विकेट से बेहतरीन जीत दर्ज कर ली।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *