Dastak Hindustan

पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों से चलेगा टीवीएस का यह स्कूटर

नई दिल्ली:– भारतीय बाजार इलेक्ट्रिक व्हीकल सेक्टर में काफी शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया जा चुका है। इस इलेक्ट्रिक के बारे में बहुत ही अच्छी तरह से जानते हैं और काफी नागरिक से इलेक्ट्रिक स्कूटर को ही खरीदना चाहते है।

टीवीएस कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला और सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस आइक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसे भारतीय मार्केट 50% ज्यादा लोगों ने खरीदा है और तो यह इलेक्ट्रिक भारत का सबसे ज्यादा बिकने के मामले में नंबर दो पर है।

लेकिन अब टीवीएस कंपनी भारतीय मार्केट में हाइब्रिड स्कूटर भी लॉन्च करने जा रही है। इसका पूरा नाम टीवीएस की हाइब्रिड स्कूटर होगा जो की टीवीएस हाईब्रीड होगा जो की हाइब्रिड वर्जन होगा। इस हाइब्रिड वर्जन में 110 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन जोड़ा जाएगा। फुल इलेक्ट्रिक किट भी जोड़ी जाएगी जिसमें बैटरी बैक और इलेक्ट्रिक मोटर शामिल होगी। आज हम आपको इस गाडी के बारे में पूरी जानकारी देते है।

सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2014 की ऑटो एक्सप्रेस टीवीएस कंपनी द्वारा पेश किया गया था। लेकिन फिर उसके बाद बस इलेक्ट्रिक स्कूटर संबंधित कुछ भी जानकारी सामने नहीं आयी लेकिन अब सोर्स के मुताबिक , इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग को डेट को लेकर बड़ी खबर सामने आ चुकी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को टीवीएस कंपनी द्वारा 2025 तक लांच किया जा सकता है। भारतीय मार्केट में और यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत का पहला हाइब्रिड स्कूटर होगा।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत एक से डेढ़ लाख रुपए के बीच होगी जो कि हर भारतीय नागरिक के बजट में होगी जैसा कि आपको पता है कि टीवीएस कंपनी द्वारा इस हाइब्रिड स्कूटर में 110 सीसी का सिंगल सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो की स्कूटर को 1 लीटर पेट्रोल पर 70 किलोमीटर तक का माइलेज प्रदान करने में सक्षम होगा।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *