Dastak Hindustan

डॉ. एस जयशंकर विदेश मंत्री सहित सभी मंत्रियों ने अपना कार्य भार संभाला

नई दिल्ली:- डॉ. एस जयशंकर विदेश मंत्री का कार्यभार संभालने के लिए साउथ ब्लॉक पहुंचे। डॉ. एस जयशंकर ने विदेश मंत्री का कार्यभार संभाला।

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा, “विदेश मंत्रालय का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी एक बार फिर से मिलना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। पिछले कार्यकाल में इस मंत्रालय ने असाधारण प्रदर्शन किया। हमने जी20 की अध्यक्षता की। हमने वैक्सीन मैत्री आपूर्ति सहित कोविड की चुनौतियों का सामना किया। हम ऑपरेशन गंगा और ऑपरेशन कावेरी जैसे महत्वपूर्ण अभियानों का केंद्र भी रहे। पिछले दशक में पीएम मोदी के नेतृत्व में यह मंत्रालय बहुत ही जन-केंद्रित मंत्रालय बन गया है। आप इसे हमारी बेहतर पासपोर्ट सेवाओं, विदेशों में भारतीयों को दिए जाने वाले सामुदायिक कल्याण कोष समर्थन के संदर्भ में देख सकते हैं।”

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने केद्रीय रेल मंत्री रूप में मंत्रालय पहुंचकर अपना कार्यभार संभाला। मंत्रालय पहुंचने पर अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, “प्रधानमंत्री को एक बार फिर से जनता ने आशीर्वाद देकर सेवा का मौका दिया है। इसमें रेलवे का एक बड़ा रोल रहेगा। प्रधानमंत्री ने 10 वर्षों में रेलवे में बड़ा सुधार किया है। रेलवे हमारे देश की अर्थव्यवस्था की मज़बूत रीढ़ की हड्डी है। इसलिए रेलवे को केंद्र करके रखा गया है, एक भावनात्मक संबंध हैं, इसी विजन को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी मुझे दी गई है।”

कीर्ति वर्धन सिंह ने पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। इससे पहले उन्होंने अपने आवास पर पौधारोपण किया।

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री का कार्यभार संभाला। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा, “मैं नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं कि मुझे फिर से इस मंत्रालय की जिम्मेदारी दी है। इस मंत्रालय द्वारा कई अहम कदम प्रधानमंत्री के नेतृत्व में लिए गए हैं और हम पर्यावरण व विकास को साथ लेकर आगे बढ़ रहे हैं। देश में जो ग्रीन इकोनॉमी है उसे आगे बढ़ाने का काम हो रहा है। इसके साथ ही हम कई महत्वपूर्ण काम आगे करेंगे।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *