Dastak Hindustan

अब फ्लिपकार्ट और फोनपे के आएंगे आईपीओ

वॉलमार्ट :-देश का आईपीओ मार्केट इन दिनों गुलजार है. स्टॉक मार्केट पर लगभग हर हफ्ते कोई न कोई कंपनी अपना आईपीओ लेकर आ रही है। अब ईकॉमर्स सेक्टर की दिग्गज कंपनी फ्लिपकार्ट और डिजिटल पेमेंट सेक्टर की बड़ी कंपनी फोनपे भी आईपीओ लाने की तैयारियों में जुट गई हैं।

शेयरहोल्डर्स की मीटिंग में दी गई जानकारी

वालमार्ट के एग्जीक्यूटिव वाईस प्रेसिडेंट डैन बार्टलेट  ने शेयरहोल्डर्स की मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि हम अगले दो साल में फ्लिपकार्ट और फोनपे का आईपीओ लाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम फ्लिपकार्ट से पहले फोनपे का आईपीओ लाना चाहते हैं। फ्लिपकार्ट एक स्थापित बिजनेस है. मगर, फोनपे देश के टॉप डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म की लिस्ट में शामिल है। यह भारत के तेजी से बढ़ते यूपीआई मार्केट की दिग्गज कंपनी है। इसकी मदद से अकाउंट डिटेल साझा किए बिना आप किसी को भी पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं।

तेजी से बढ़ रहा फोनपे का रेवेन्यू

फोनपे का रेवेन्यू वित्त वर्ष 2023 में 77 फीसदी बढ़ा था। यह तेजी भारत के डिजिटल पेमेंट मार्केट में फोनपे के प्लेटफॉर्म के बढ़ते इस्तेमाल की वजह से आई थी। मार्च, 2023 तक फोनपे के पास लगभग 49 करोड़ कस्टमर्स थे। यूपीआई मार्केट में कुल ट्रांजेक्शन वैल्यू में कंपनी की 51 फीसदी हिस्सेदारी है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *