Dastak Hindustan

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पड़ोसी देशों के नेताओं को किया जाएगा आमंत्रित

नई दिल्ली:-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पड़ोसी देशों के नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा। समारोह के लिए नेपाल, भूटान, श्रीलंका और बांग्लादेश के राष्ट्राध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है।

लोकसभा चुनाव में NDA की जीत के बाद नरेंद्र मोदी 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति विक्रमसिंघे ने बुधवार को फोन करके PM मोदी को चुनाव जीतने पर बधाई दी थी। इसी दौरान कॉल पर मोदी ने उन्हें शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया, जिसे विक्रमसिंघे ने स्वीकार कर लिया। वहीं बांग्लादेश की PM के साथ भी फोन पर बातचीत के दौरान मोदी ने उन्हें समारोह का आमंत्रण दिया है।

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। एक नेपाली अधिकारी ने पुष्टि की, “बुधवार को फोन पर बातचीत के दौरान भारतीय प्रधानमंत्री ने नेपाली प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया था।”

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 8 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए कल, 7 जून को नई दिल्ली के लिए रवाना होंगी। प्रधानमंत्री शेख हसीना 9 जून की दोपहर तक दिल्ली में रहेंगी।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *