Dastak Hindustan

स्टॉक मार्केट में क्या आई है तेजी ?

स्टॉक मार्केट:- शेयर बाजार में मौजूदा तेजी मजबूत बुनियाद और कंपनियों की आय बढ़ने के कारण आई है। शेयर एक्सपर्ट्स ने यह राय जाहिर करते हुए कहा कि रिटेल निवेशक खरीदारी के मौके का इस्तेमाल अच्छे शेयर जोड़ने के लिए कर सकते हैं।

प्रमुख शेयर इंडेक्स सेंसेक्स ने सोमवार को पहली बार 76,000 अंक का स्तर छुआ, जबकि निफ्टी 23,110.80 अंक के नए ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया।

हाई लेवल लगाया

पिछले सप्ताह भी प्रमुख इंडेक्स निफ्टी-50 और सेंसेक्स ने दो मौकों पर ऑल टाइम हाई को छुआ था। एक्सपर्ट्स का कहना है कि कॉरपोरेट बैलेंसशीट पांच साल पहले की तुलना में अब बहुत साफ-सुथरे हैं और क्षमता विस्तार की गुंजाइश है।

तेजी

आनंद राठी शेयर एंड स्टॉक ब्रोकर्स के बेसिक रिसर्च इंवेस्टमेंट सर्विस के प्रमुख नरेंद्र सोलंकी ने कहा कि भारतीय बाजार में हालिया तेजी, जीडीपी वृद्धि और विनिर्माण पीएमआई जैसे मजबूत घरेलू व्यापक आर्थिक संकेतकों से समर्थित है। यहां तक ​​कि मुद्रास्फीति भी काफी हद तक स्थिर है।

अस्थिरता जारी रहने का अनुमान

उन्होंने कहा कि एक जून को चुनाव के अंतिम चरण तक अस्थिरता जारी रहने का अनुमान है। चुनाव नतीजों से पहले बाजार में बड़ी गिरावट की गुंजाइश नहीं है। कारोबारी मंच फायर्स के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) तेजस खोडे ने कहा कि खुदरा निवेशकों को दीर्घकालिक दृष्टिकोण अपनाना चाहिए और जोखिमों को कम करने के लिए व्यवस्थित निवेश योजनाओं (एसआईपी) और विविध पोर्टफोलियो पर विचार करना चाहिए।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *