Dastak Hindustan

एक बार चार्ज में 200 किलोमीटर की रेंज

नई दिल्ली:– लोकप्रिय स्कूटर होंडा एक्टिवा अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में आने वाला है। जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा अगले साल होंडा एक्टिवा को इलेक्ट्रिक अवतार में उतारने की तैयारी कर रही है।

होंडा कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कुल दो वेरिएंट में मार्केट में पेश करने की योजना बना रही है, जिसमें से एक वेरिएंट को फिक्स्ड बैटरी के साथ उतारा जाएगा, वहीं दूसरा वेरिएंट स्वैपेबल बैटरी के साथ आ सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें तो दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा द्वारा तैयार किए जा रहे इलेक्ट्रिक स्कूटर को मोबाइल कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस माना जा रहा है। आपको इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, USB पोर्ट, जैसे कई कनेक्टिविटी फीचर्स मिल रहे हैं।

इसमें इंडिकेटर्स के लिए LED DRLs को भी दिए जाएंगे। इतना ही नहीं स्कूटर में एक LED हेडलाइट, आगे 12-इंच और पीछे 10-इंच के अलॉय व्हील्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई सुविधाओं को दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने पुराने स्कूटर से काफी ज्यादा अलग होने वाला है।

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत लगभग 1.10 लाख रुपये हो सकती है। इसके अलावा आपको बता दें कि यह स्कूटर इस साल जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है।

आपकी सुविधा के लिए बता दें कि होंडा कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको तगड़ी रेंज और टॉप स्पीड मिल सकती है। सूचनाओं के आधार पर आपको बता दें होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक में 200 किलोमीटर की रेंज मिल रही है जो सिर्फ सिंगल चार्ज में ही इतनी दूरी को आसानी से तय कर सकेगा। इतना ही नहीं, इसके अलावा आपको 120 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड भी मिलेगी।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *