Dastak Hindustan

IND vs NZ 2nd Test: मैच शुरू होने से पहले भारत को लगा तगड़ा झटका, मुंबई टेस्ट से बाहर हुए ईशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे और रविंद्र जडेजा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट आज से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुरू हो रहा है। बारिश के कारण मैदान गीला होने की वजह से इस मैच में टॉस में देरी है। इस बीच, मैच शुरू होने से पहले ही मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा है क्योंकि तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे और रविंद्र जडेजा दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने इसकी जानकारी दी। ये तीनों खिलाड़ी चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हुए हैं। 

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को कानपुर में पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन उंगली में चोट लग गई थी और वह मुंबई में दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी चोट पर नजर रखेगी। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को कानपुर में पहले टेस्ट मैच के दौरान दाहिने हाथ में चोट लग गई थी। स्कैन कराने के बाद पता चला कि उनके कंधे में सूजन है। उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है और इसलिए वह मुंबई में दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बोर्ड ने कहा कि अजिंक्य रहाणे को पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन क्षेत्ररक्षण के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई थी। वह पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं, इसलिए उन्हें मुंबई टेस्ट से बाहर होना पड़ा है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर नजर रखेगी। इससे पहले, कीवी टीम को एक झटका लगा। खबरों की मानें तो कप्तान केन विलियमसन दूसरे टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह टॉम लाथम टीम की कप्तानी कर सकते हैं। खबरों में कहा गया है कि विलियमसन के कोहनी और कंधे में अभी भी चोट है और इस कारण वह दूसरे टेस्ट से बाहर रह सकते हैं। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर साइमन डूल ने भी संकेत दिए हैं कि विलियमसन दूसरे टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं और टॉम लाथम उनकी जगह कप्तानी कर रहे हैं। वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच अबतक दो टेस्ट मुकाबले हुए हैं और दोनों ही मैचों में भारत का पलड़ा भारी रहा है। 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच 1976 में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने 162 रनों से बड़ी जीत दर्ज की थी। वहीं, दूसरा मुकाबला 1988 में हुआ था जिसमें भारतीय टीम ने 132 रनों से जीत अपने नाम की थी। भारतीय टीम ने अब तक वानखेड़े स्टेडियम में कुल 25 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 11 मैचों में उसे जीत मिली है जबकि सात में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा सात मैच ड्रॉ हुए हैं।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *