Dastak Hindustan

क्रिकेटर बनना चाहते थे भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री

स्पोर्ट्स डेस्क :-भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास लेने का फैसला किया है। वह कुवैत में छह जून को अपना आखिरी मैच खेलेंगे। सुनील छेत्री के संन्यास के बाद फीफा ने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट किया है जिसमें छेत्री की तुलना पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनेल मेस्सी से की है।

यह कोई पहली बार नहीं जब फीफा ने भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री की तारीफ की हो। साल 2022 में फीफा ने सुनील छेत्री पर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी बनाई थी जिसका नाम कैप्टन फैंटास्टिक नाम दिया था। पहले सीजन में तीन एपिसोड प्रसारित किए गए थे जो फीफा+ पर उपलब्ध है। इस डॉक्यूमेंट्री के तीनों एपिसोड में सुनील छेत्री के जीवन के तीन हिस्सों को दिखाया गया है।

तीन एपिसोड में बताई गई है कहानी

पहले एपिसोड में भारत के करिश्माई फुटबॉल कप्तान और दुनिया के सर्वकालिक टॉप अंतरराष्ट्रीय गोल स्कोरर सुनील छेत्री से बातचीत दिखाई गई है। दूसरी एपिसोड में उनके परिवार वालों से बातचीत की गई है। तीसरे एपिसोड में करीबी सहयोगियों और फुटबॉल तथा उससे परे दुनिया के कई दिग्गजों की छेत्री पर उनकी राय दिखाई गई है। बचपन में सुनील छेत्री क्रिकेटर बनना चाहते थे। हालांकि, परिवारिक स्थिति के चलते वह फुटबॉलर बन गए।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *