Dastak Hindustan

चेन्नई और हैदराबाद के पास टॉप 2 पहुंचने का सुनहरा मौका, अंतिम मैच से तय होगा तकदीर का फैसला।

खेल:- इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में प्लेऑफ की रेस रोमांचक होती जा रही है और हर मैच से इसके समीकरण बदल रहे हैं। आईपीएल में सभी 10 टीमों का लक्ष्य प्लेऑफ में पहुंचने का तो रहता ही है साथ ही टॉप 2 में पहुंचने की भी ख्वाहिश रहती है।

 

दरअसल जो टीमें टॉप 2 में रहती है उन्हें फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिलते हैं। अगर वे क्वालिफायर वन हार भी जाते हैं तो एलिमिनेटर जीतने वाली टीम से उनकी भिड़ंत होती है और इसमें वे जीतकर सीधे फाइनल में एंट्री मार सकते हैं।

 

आईपीएल 2024 के 65वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को पंजाब किंग्स के हाथों बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इस हार के चलते सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के टॉप 2 में पहुंचने के रास्ते खुल गए हैं। राजस्थान रॉयल्स की ये लगातार चौथी हार थी और अगर आखिरी मैच में भी ये सिलसिला जारी रहता है तो वे नंबर 2 की पोजिशन गंवा सकते हैं। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के 19 अंक हैं और वे टॉप पर ही रहने वाले हैं।

 

कैसे पहुंचेगी सनराइजर्स हैदराबाद टॉप 2 में

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 12 में से 7 मैच जीत लिए हैं और उनके 14 अंक हैं। अगर सनराइजर्स हैदराबाद अपने बचे हुए दो मैच जीत जाती है तो वे 18 अंकों तक पहुंच जाएंगे और टॉप 2 में उनकी एंट्री लगभग तय हो जाएगी। दरअसल राजस्थान रॉयल्स के फिलहाल 16 अंक हैं। अगर वे अपना आखिरी मैच हार जाते हैं तो वे 16 तक ही रह जाएंगे और हैदराबाद 18 अंकों के साथ आसानी से टॉप 2 में आ जाएगी। अगर राजस्थान रॉयल्स आखिरी मैच जीत भी जाती है तो ऐसी स्थिति में दोनों टीमों की नेट रनरेट देखी जाएगी। फिलहाल एसआरएच इसमें भी आगे चल रही है। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद को अपने दोनों मैच अच्छे अंतर से जीतना होंगे ताकि वे टॉप 2 में एंट्री ले लें।

 

चेन्नई सुपर किंग्स कैसे पहुंचेगी टॉप 2 में

चेन्नई सुपर किंग्स को अगर टॉप 2 में पहुंचना है तो उसे उम्मीद करनी होगी कि सनराइजर्स हैदराबाद कम से कम एक मैच और राजस्थान रॉयल्स अपना आखिरी मैच हार जाए। ऐसे में सीएसके हैदराबाद और राजस्थान तीनों के 16 अंक हो जाएंगे। मौजूदा स्थिति के हिसाब से सीएसके की नेट रनरेट राजस्थान और हैदराबाद दोनों से ज्यादा है। ऐसे में वे टॉप 2 में पहुंच सकते हैं। सीएसके को हालांकि कोशिश करनी होगी कि वे अपना आखिरी मैच बड़े अंतर से जीते ताकि नेट रनरेट का अंतर बना रहे।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *