Dastak Hindustan

कानपुर में (सीयूईटी) कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पेपर लीक का मामला आया सामने, छात्रों ने किया विरोध

कानपुर:- देश भर में 15 मई 2024 को सीयूईटी यूजी 2024 का आयजोन किया गया है। इसी बीच कानुपर के महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ कॉलेज में सीयूईटी एग्जाम के दौरान पेपर लीक मामला सामने आया है। स्टूडेंट्स ने इस सेंटर पर पेपर लीक करवाने का आरोप लगाया है। इसकी खबर आग की तरह पूरे देश में वायरल हो गई है। आइये जानते हैं कि सीयूईटी यूजी (CUET UG) पेपर लीक मामला क्या है?

 

कैसे हुआ (CUET UG) कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पेपर लीक ?

कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र में मौजूद महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ कॉलेज में (CUET UG Paper Leak) सीयूईटी यूजी पेपर लीक के कारण स्टूडेंट्स ने विरोध करना पेपर लीक कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, उम्मीदवारों का आरोप है कि शाम 5 से 6 बजे के बीच एग्जाम समाप्त होने के बाद कई कमरों को बंद करके कुछ स्टूडेंट्स को बैठाया गया था। साथ ही कमरों में पेपर भी रखा गया था। इसकी जानकारी मिलने के बाद सभी स्टूडेंट्स ने एग्जाम सेंटर पर हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे को काबू करने के लिए मौके पर पुलिस बल तैनात किए गए। लेकिन स्टूडेंट्स ने पुलिस के समझाने के बावजूद भी हंगामा जारी रखा और पथराव भी शुरू कर दिया। सैंकड़ो की संख्या में बेकाबू स्टूडेंट्स को कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने सख्ती बरतनी पड़ी। इसके बाद स्टूडेंट्स ने नारेबाजी शुरू कर दी। (CUET UG Paper Leak) सीयूईटी यूजी पेपर लीक खबर के बाद देश की अलग-अलग जगहों पर स्टूडेंट्स नाराजगी दर्ज कर रहे हैं।

 

15 मई से शुरू है (CUET UG) कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पेपर लीक  2024 का पेपर

(CUET UG) सीयूईटी यूजी पेपर के जरिए लगभग 250 यूनिवर्सिटी में एडमिशन दिया जाएगा। (CUET UG) सीयूईटी यूजी एग्जाम में प्राप्त स्कोर के जरिए अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन दिया जाएगा। सीयूईटी यूजी 2024 का आयोजन देश के 26 शहरों में टोटल 380 एग्जाम सेंटर्स पर किया जाएगा। एनटीए ने सीयूईटी यूजी 2024 के लिए एडमिट कार्ड 13 मई 2024 को जारी कर दिया है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट exam.nta.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड चेक कर सकते हैं। यह एडमिट कार्ड 15, 16, 17 और 18 मई 2024 को आयोजित होने वाले एग्जाम्स के लिए जारी किया गया है।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *