Dastak Hindustan

गुरखा , कम लोग ही जानते हैं इस एसयूवी के बारे में

नई दिल्ली:– फोर्स की नई गुरखा 3-डोर और 5-डोर दोनों रूपों में आती है, जिसमें 5-डोर वर्जन 3-डोर वाले से काफी लंबी है और इसका व्हीलबेस भी ज्यादा है, जो कि 2825mm का है।

5-डोर गुरखा 3-डोर वाले से थोड़ी ऊंची भी है लेकिन फिर भी वह अपने छोटे भाई की तरह ही ऑफ-रोडिंग के लिए उतनी ही काबिल है। स्टाइल की बात करें तो, 5-डोर गुरखा में फॉलो मी होम फंक्शन के साथ नए LED हेडलैंप और एक अपडेटेड ग्रिल मिलती है। अब इसमें बहुत बड़े 18 इंच के अलॉय व्हील भी हैं। आप स्नोर्कल को भी मिस नहीं कर सकते जो कि स्टैंडर्ड है वहीं पीछे की तरफ नई LED लाइट्स हैं। एक स्पेयर व्हील और रूफ रैक भी गाड़ी के लुक को और बेहतर बनाते हैं।

नया 4×4 नॉब पहले वाली गुरखा के मुकाबले चलाने में ज्यादा आसान है. 5-डोर वर्जन में सात सीटें भी हैं। इसमें स्टैंडर्ड तौर पर एक 2.6 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जिसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है लेकिन अब इसमें एक ऑटो स्टार्ट स्टॉप फीचर है साथ ही साथ पावर भी ज्यादा हो गई है, जो कि अब 140 bhp है‌।

हालांकि इसमें कोई ऑटोमैटिक वर्जन नहीं है और यह सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ ही उपलब्ध है। इस अपडेटेड गुरखा की कीमतों का खुलासा जल्द किया जाएगा जबकि इसकी बुकिंग अभी शुरू हो चुकी है। अभी भी एक दमदार ऑफ-रोडर होते हुए भी, गुरखा अब थोड़ी ज्यादा यूजर फ्रेंडली और प्रैक्टिकल है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *