Dastak Hindustan

एसस, एसटी और ओबीसी समुदाय से आरक्षण छीन कर मुस्लिमों को आरक्षण देना चाहते हैं – लालू प्रसाद के इस बयान पर पीएम मोदी बोले

धार (मध्य प्रदेश):- लोकसभा चुनाव के बीच देश में आरक्षण को लेकर भी बहस छिड़ी हुई है और इस मुद्दे पर पक्ष-विपक्ष में जमकर तकरार भी हो रहा है। इस बच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि मुस्लिमों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए। लालू प्रसाद के इस बयान पर अब पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश की एक रैली में प्रतिक्रिया दी है।

 

मध्य प्रदेश के धार जिले में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कांग्रेस चुप है लेकिन आज इंडिया गठबंधन के उसके एक नेता ने इस गठबंधन की मानसिकता बता दी है। जो नेता चारा घोटाले में जेल में रहा और जिसे कोर्ट से सजा मिली है। वो जमानत पर जेल से बाहर आए हैं। वो कहते हैं कि मुस्लिमों को आरक्षण मिलना चाहिए और ना सिर्फ आरक्षण बल्कि वो कहते हैं कि मुस्लिमों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए। इसका क्या मतलब हुआ? वो लोग एसस, एसटी और ओबीसी समुदाय से सारा आरक्षण छीन कर मुस्लिमों को सारा आरक्षण देना चाहते हैं।

 

इससे पहले लालू प्रसाद यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा था, ‘हमारे पक्ष में वोट पड़े हैं। वो लोग जंगल राज की बात इसलिए कह रहे हैं क्योंकि वो लोग डरे हुए हैं। वो भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। वो देश के संविधान और प्रजातंत्र को खत्म करना चाहते हैं।’ इसके बाद जब आरक्षण को लेकर लालू प्रसाद यादव से सवाल पूछा गया तब उन्होंने कहा कि ‘अरे तो आरक्षण तो मिलना चाहिए मुसलमानों को..पूरा।

पीएम मोदी ने कहा कि आकिर, यह लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं, क्योंकि यही वोट बैंक और उसी के सहारे वो लोग अपनी सांसें गिन रहे हैं, बाकि सब तो खत्म हो चुका है। पीएम ने रैली में आई भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, ‘मोदी तो यही कह रहा है कि वो लोग आपके हक में से कुछ हिस्सा काटकर धर्म के आधार पर बाटेंगे। इनकी साजिश और गहर है। ये लोग अब डंके की चोट पर कह रहे हैं कि पूरा आरक्षण मुस्लिमों को देना चाहते हैं। जो काम बाबा साहब को मंजूर नहीं था, इस बार कांग्रेस और उनके सब साथियों को चुन-चुनकर कर साफ देना ही बाबा साहब को श्रद्धांजलि होगी।’

 

धार की इस रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस और उनके इंडी अलायंस वाले कान खोल कर सुन लें कि जब तक मोदी जिंदा है तब तक नकली धर्मनिरपेक्षता के नाम पर भारत की पहचान मिटाने की कोई भी कोशिश मोदी सफल नहीं होने देगा। यह हजारों वर्ष पुराने भारत को उसकी इस संतान की गारंटी है।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *