Dastak Hindustan

बजाज की सीएनजी बाइक जल्द ही आ रही है मार्केट में

बजाज मोटर्स :-बजाज ऑटो ने कहा है कि 18 जून, 2024 को कंपनी की ओर से दुनिया की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल लॉन्च की जाएगी। बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने नई पल्सर NS400Z के लॉन्च के मौके पर ये जानकारी दी।

कंपनी की आगामी पेशकश एक कम्यूटर होगी और ये 100-125 सीसी के आसपास होने की संभावना है।टेस्टिंग बाइक को टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, रियर में मोनोशॉक, डिस्क और ड्रम ब्रेक सेटअप के साथ देखा गया था। सुरक्षा मानदंडों को पूरा करने के लिए बाइक सिंगल-चैनल एबीएस या कॉम्बी-ब्रेकिंग से लैस हो सकती है।

Pulsar NS400Z की हुई एंट्री
घरेलू निर्माता ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी फ्लैगशिप पल्सर लॉन्च की है। इसे Pulsar NS400Z नाम दिया गया है और इसकी कीमत 1.85 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।Pulsar NS400Z को पावर देने वाला वही इंजन है, जो डोमिनार 400 पर काम करता है। ये एक लिक्विड-कूल्ड 373 सीसी यूनिट है, जो 8800 आरपीएम पर 39 बीएचपी की अधिकतम पावर और 6500 आरपीएम पर 35 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड यूनिट है। इसमें राइड-बाय-वायर, राइडिंग मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ-साथ ABS मोड भी उपलब्ध हैं।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *