Dastak Hindustan

अमेठी में लगे राहुल गांधी और अखिलेश की तस्वीर वाले होर्डिंग

नई दिल्ली:- अमेठी की हॉट-सीट के लिए नामांकन समाप्त होने में 24 घंटे से भी कम समय बचा है, ऐसे में सभी की निगाहें अमेठी और रायबरेली लोकसभा क्षेत्रों पर हैं। कांग्रेस ने बुधवार को घोषणा की थी कि पार्टी 24 घंटे में उच्च दावेदारी वाली सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित करेगी, मगर ऐसा अभी तक नहीं हुआ है। बता दें कि इन सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 3 मई है।

आज भी अटकलों का दौर जारी रहा क्योंकि पार्टी उम्मीदवारों की पसंद पर चुप्पी साधे हुई है। इस बीच उत्तर प्रदेश के अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की तस्वीर वाले होर्डिंग्स लगाए गए। अमेठी और रायबरेली को गांधी-नेहरू परिवार का पारंपरिक क्षेत्र माना जाता है क्योंकि इसके सदस्यों ने कई दशकों तक इन सीटों का प्रतिनिधित्व किया है।

फिलहाल, भाजपा ने रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। रायबरेली में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। दिनेश प्रताप सिंह उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में मंत्री हैं। पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से कहा कि राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने की संभावना है, लेकिन कांग्रेस के प्रथम परिवार द्वारा अंतिम फैसला लिया जाना बाकी है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि प्रियंका गांधी भी रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने की इच्छुक हैं, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ वंशवाद की राजनीति की आलोचना को देखते हुए राहुल गांधी इस विचार के अनुकूल नहीं हैं।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बुधवार को कहा कि उम्मीदवारों पर फैसले की घोषणा अगले 24-30 घंटों में की जाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अमेठी और रायबरेली के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने का अधिकार दिया है।

#ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *