Dastak Hindustan

आईपीएल के पिछले 4 मैचों में चेन्नई पर भारी पड़ी पंजाब, हेड टू हेड में ऐसा रिकॉर्ड

खेल:- चेन्नई सुपर किंग्स पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल के49वें मुकाबला में चेपॉक स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। चेन्नई की टीम इस सीजन 9 में से 4 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है।

पंजाब की इस सीजन खराब प्रदर्शन रहा है। पंजाब की टीम 9 में से सिर्फ 3 मैच में जीत हासिल की है प्वाइंट्स टेबल पर 8वें नंबर पर मैजूद है। ऐसे में आज दोनों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलना तय है, क्योंकि पंजाब जीत हासिल कर खुद को प्लेऑफ की रेस में बकरार रखना चाहेगी। जबकि चेन्नई जीत दर्ज कर खुद को टॉप-4 के अंदर रखने की कोशिश करेगी।

 

पिछले 4 मैचों में पंजाब ने चेन्नई को दी है शिकस्त

वहीं बता दें कि दोनों टीमें आईपीएल के पिछले 4 मैचों में जब भी टकराई है तो पंजाब ने चेन्नई को घूल चटाई है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पिछले 4 मैच में पंजाब को हरा नहीं सकी है। चेन्नई ने पंजाब को आखिरी बार आईपीएल 2021 में हराया था। इसके बाद से पंजाब ने चेन्नई को लगातार 4 मैचों में मात दी है। पिछले चार मैचों में पंजाब ने चेन्नई को क्रमश: 6 विकेट, 11 रन, 54 रन 5 विकेट से हराया है।

हालांकि इस सीजन पंजाब किंग्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। पंजाब किंग्स के नियमित कप्तान शिखर धवन चोटिल हैं। उनकी जगह सैम करन टीम की कमान संभाल रहे हैं। ऐसे में चेन्नई की जीत के चांस बढ़ जाते हैं, लेकिन दूसरी तरफ पंजाब किंग्स में युवा हिटर बल्लेबाज मौजूद हैं। पंजाब ने IPL 2024 में टी20 इतिहास का सबसे बड़ा टोटल स्कोर कोलकाता के खिलाफ चेज किया था। ऐसे में चेन्नई के लिए पंजाब की चुनौती आसान नहीं होगी।

 

चेन्नई पंजाब हेड टू हेड रिकॉर्ड (CSK vs PBKS)

चेन्नई सुपर किंग्स पंजाब किंग्स की हेड टू हेड की बात करें तो अब तक दोनों के बीच 28 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इन मैचों में चेन्नई ने बढ़त बनाते हुए 15 में जीत दर्ज की है, जबकि पंजाब 13 मैच ही जीत सकी है।

एसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *