Dastak Hindustan

अहमदाबाद में बल्लेबाजों का राज या गेंदबाज लूटेंगे महफिल, आंकड़ों के जरिए समझिए पिच का हाल

खेल:- आईपीएल 2024 के 17वें मैच में गुजरात टाइटंस की भिड़ंत पंजाब किंग्स के साथ होगी। पंजाब को पिछले दोनों ही मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है।

ऐसे में शिखर धवन की कप्तानी में पंजाब की टीम जीत की पटरी पर वापस लौटना चाहेगी। दूसरी ओर, गुजरात ने अपने होम ग्राउंड पर खेले दोनों ही मुकाबले में जीत का स्वाद चखा है और टीम इस लय को पंजाब के खिलाफ भी बरकरार रखना चाहेगी।

कैसे खेलती है अहमदाबाद की पिच?

गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स (GT vs PBKS) के बीच रोमांचक मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर आमतौर पर बल्लेबाजों का एकतरफा बोलबाला रहता है। हालांकि, आखिरी मैच में पिच थोड़ी धीमी खेली थी। गेंद बल्ले पर रुककर आ रही थी, जिसकी वजह से शॉट लगाने में बल्लेबाजों को परेशानी हो रही थी। इस सीजन खेले गए दोनों ही मैच में कोई भी टीम 170 का आंकड़ा नहीं छू सकती है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

अहमदाबाद के इस मैदान ने अब तक आईपीएल में कुल 29 मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 14 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, 15 मैचों में मैदान रनों का पीछा करने वाली टीम ने मारा है। यानी टॉस इस ग्राउंड पर कुछ खास रोल प्ले नहीं करता है। इस मैदान पर हाईएस्ट स्कोर गुजरात टाइंटस के नाम दर्ज है। मुंबई के खिलाफ गुजरात ने 233 रन ठोक डाले थे।

जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगे पंजाब के किंग्स

पिछले दो मैचों में पंजाब किंग्स के लिए कुछ भी सही नहीं घटा है। कगिसो रबाडा को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जमकर मार पड़ी थी। वहीं, राहुल चाहर ने भी दिल खोलकर रन लुटाए थे। हर्षल पटेल आईपीएल 2024 में पंजाब की उम्मीदों पर अब तक खरे नहीं उतर सके हैं। वहीं, बल्लेबाजी में प्रभसिमरन, जितेश शर्मा का प्रदर्शन बल्ले से कुछ खास नहीं रहा है।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *