Dastak Hindustan

मंदिरों में तोड़फोड़-हिंदुओं के खिलाफ हेट क्राइम का डेटा दें’, भारतवंशी सांसदों ने (FBI-DOJ) एफबीआई- डिओज )को लिखा पत्र

अमेरिका:- अमेरिका में हिंदुओं के खिलाफ बढ़ते हेट क्राइम और हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाओं में पिछले कुछ समय में इजाफा हुआ है। इस बीच पांच भारतवंशी अमेरिकी सांसदों ने अमेरिकी न्याय विभाग और एफबीआई से संबंधित मामले में इस साल हुई घटनाओं की जानकारी मांगी है।

आरोपियों के बारे में कोई सुराग नहीं यह दुर्भाग्य

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राजा कृष्णमूर्ति, रो खन्ना, श्री थानेदार, प्रमिला जयपाल और अमी बेरा ने न्याय विभाग के सिविल विभाग के क्रिस्टन क्लार्क को एक पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने लिखा कि न्यूयॉर्क से लेकर कैलिफोर्निया तक हिंदू मंदिरों पर हुए हमलों के कारण हिंदू अमेरिकी समुदाय चिंतित है। पत्र में उन्होंने कहा कि  दुर्भाग्य है कि इन हमलों के आरोपियों के बारे में भी कोई सुराग नहीं है। इस वजह से भी समाज के लोग भी डरे हुए हैं।

एक साथ काम करने की आवश्यकता

पत्र में उन्होंने कहा कि हमें अमेरिका में धार्मिक, जातीय, नस्लीय और सांस्कृतिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ नफरत का मुकाबला करने के लिए एक साथ काम करना होगा। हम आपसे अनुरोध करते हैं हमें यह बताया जाए कि हेट क्राइम को रोकने के संबंध में विभाग की क्या रणनीति है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप हमें गुरुवार 18 अप्रैल से पहले हुई हिंदुओं के खिलाफ हुए हेट क्राइम और मंदिरों में हुई तोड़फोड़ से संबंधित डेटा की जानकारी दें।

अमेरिका में बढ़े हिंदू मंदिरों पर हमले

2024 की शुरुआत में ही, कैलिफोर्निया के बे एरिया में स्थित हिंदू मंदिर ‘शेरावाली मंदिर’ पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे गए। हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन मंदिर समिति से जुड़े लोगों के संपर्क में है। घटना की पुलिस में शिकायत की गई है। इसके कुछ दिन पहले ही कैलिफोर्निया के शिव दुर्गा मंदिर में भी चोरी की घटना हुई थी। वहीं, कैलिफोर्निया के स्वामी नारायण मंदिर पर भी हमला हुआ था। विदेश विभाग ने अपने बयान में कहा था कि हम कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिर श्री स्वामीनारायण मंदिर पर हमले की निंदा करते हैं। साथ ही हम नेवार्क पुलिस विभाग द्वारा दोषियों को जवाबदेय ठहराने की कोशिशों की भी तारीफ करते हैं।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *