Dastak Hindustan

भाजपा की दूसरी लिस्ट में 25 सांसदों का पत्ता साफ

नई दिल्ली :- भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव को करीब देखते हुए बुधवार यानी 13 मार्च को 72 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। इसमें 25 मौजूदा सांसदों की जगह नए चेहरों को चुनावी मैदान में उतारा गया है। अगर बात करें दिल्ली की तो पूर्वी दिल्ली से हर्ष मेहरोत्रा को टिकट दिया गया है। वर्तमान में इस सीट से गौतम गंभीर सांसद है। वहीं पश्चिमी दिल्ली से योगेंद्र यादव को उतारा गया है। फिलहाल हंसराज हंस यहां से सांसद हैं।

इन राज्यों में भी नए चेहरों को मौका

पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात से भी पांच नए उम्मीदवार उतारे गए हैं। जिसमें साबर कांठा से भीखाजी दुधाजी, भावनगर सीट से निमूबेन बमभानिया, छोटा उदयपुर से जशुभाई भीलूभाई राठवा, सूरत सीट से मुकेशभाई चंद्रकांत को प्रत्याशी बनाया गया है। हरियाणा से अशोक तंवर, पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर को करनाल से उतारा गया है। कर्नाटक बसवराज क्यावाटोर, बेल्लारी से बी श्रीरामुलु, पूर्व सीएम बसवाराज बोम्मई, कैप्टन बृजेश चौटा, मैसूर से यदुवीर कृष्णदत्त, चामराजनगर सीट से एस बलराज को मौका दिया गया है।

इन राज्यों में भी नए चेहरें

मध्य प्रदेश में सावित्री ठाकुर को धार और भारती पारधी को बालाघाट से उतारा गया है। वहीं महाराष्ट्र से स्मिता बाघ, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अकोल सीट से अनूत धोर्त, मुंबई उत्तर पूर्व से मिहिर कोटेचा और बीड सीट से पंकजा मुंडे को टिकट दिया गया है। वहीं तेलंगाना के आदिलाबाद से गोदम को मौका दिया गया है। उत्तराखंड की बात करे तो अनिल बलूनी और पूर्व सीएम त्रिवेंद सिंह रावत को मैदान में उतारा गया है। त्रिपुरा पूर्वी सीट से महारानी कृती सिंह देबबर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *