Dastak Hindustan

हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे की बड़ी वजह आई सामने

नई दिल्ली :- लोकसभा चुनाव 2024 से पहले आज हरियाणा में बड़ा सियासी फेरबदल हुआ है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पद से इस्तीफा दे दिया है और कहा जा रहा है कि आज ही नए सीएम की भी घोषणा हो सकती है। बीजेपी और जननायक जनता पार्टी (JJP) का गठबंधन टूट चुका है, कहा जा रहा है कि लोकसभा 2024 के सीट शेयरिंग को लेकर गठबंधन टूटा है भाजपा ने बहुत सोचसमझकर ये कदम उठाया है। JJP लोकसभा चुनाव में दो सीटें मांग रही थी लेकिन भाजपा इसके लिए राजी नहीं थी और इसी वजह से ये गठबंधन टूटा है।

अब जननायक जनता पार्टी और भाजपा का गठबंधन के टूटने के वहां कैसे सरकार चलेगी, ये एक बड़ा प्रश्न है लेकिन भाजपा को इसका डर नहीं है क्योंकि उन्हें निर्दलीय विधायकों का सपोर्ट है इसलिए अब JJP के दस विधायक उनके साथ रहें या जाएं, इसका फर्क उसे नहीं पड़ने वाला है। फिलहाल कहा जा रहा है कि निर्दलीय विधायकों ने मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की है और अपना समर्थन दे दिया है।

हरियाणा में सरकार बनाने का मैजिक नंबर 46 है और 6 निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिलने के बाद भाजपा के पास 47 विधायक हो रहे हैं। खबर है कि आज शाम पांच बजे ही सीएम का शपथ ग्रहण समारोह भी है। हालांकि इस रेस में कई लोगों के नाम आगे चल रहे हैं लेकिन इसी बीच हरियाणा के पूर्व मंत्री कुंवर पाल गुर्जर ने दावा किया कि मनोहर लाल खट्टर सीएम पद पर बने रहेंगे।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *