Dastak Hindustan

नहीं रुक रहा मिट्टी का अवैध खनन, बार-बार खबर चलाने का भी नहीं हो रहा कोई असर

लखनऊ (उत्तर प्रदेश) :- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अवैध खनन का व्यापार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। मिट्टी की अवैध खनन बराबर चल रही है। दस्तक हिंदुस्तान द्वारा पहले भी यह खबर कई बार चलाई जा चुकी है। हमारी टीम द्वारा खबर चलाई जाने पर 10 दिन तक अवैध खनन पर रोक लग जाती है। 10 दिन बाद फिर से यह खनन चालू हो जाता है। अभी तक इस खबर का कोई भी असर नहीं पहुंचा है।

आज भी दस्तक हिंदुस्तान की टीम द्वारा मौके पर रात में मिट्टी का अवैध खनन होते हुए पकड़ा गया। बातचीत करने पर ऐसा सामने आया कि यह खनन वैध रूप से कराया जा रहा है। यदि यह खनन वैध रूप से कराया जा रहा है तो रात में क्यों?

लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र के अंतर्गत एल्डिको उद्यान 2 क्षेत्र में झीलों के सौंदर्यीकरण के नाम पर अवैध मिट्टी खनन का व्यापार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। क्षेत्र में छोटी व बड़ी झील के सौंदर्यीकरण के नाम पर रात भर अवैध मिट्टी का खनन किया जाता है। पिछले लगभग 3 महीना से यह प्रक्रिया बराबर चल रही है जिस पर कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। पास के क्षेत्र में पीजीआई पुलिस थाना भी है जो इस प्रक्रिया को बिल्कुल नजरअंदाज कर रही है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *