Dastak Hindustan

नेता अवध बिहारी चौधरी को हटाने का प्रस्ताव राज्य विधानसभा में पेश किया गया

पटना (बिहार):- बिहार विधानसभा अध्यक्ष और राजद नेता अवध बिहारी चौधरी को हटाने का प्रस्ताव राज्य विधानसभा में पेश किया गया। प्रस्ताव पारित हो गया है और अध्यक्ष को हटा दिया गया है। स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने माननीय सदस्यगण स्पीकर को पद से हटाए जाने की सूचना दी गई है।

संसदीय प्रक्रिया का निर्वहन करते हुए नंद किशोर यादव, जीतन राम मांझी समेत 7 विधायकों ने प्रक्रिया शुरू करने का आवेदन किया है। स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने अपने खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर कहा- सदन के सभी सदस्यों का हृदय से धन्यवाद करता हूं। उन्होंने लालू यादव, तेजस्वी यादव, सीएम नीतीश कुमार को भी धन्यवाद कहा।

बिहार विधानसभा में विधायक भूदेव चौधरी बोले,” बिहार विधानसभा की हालत देखकर कर्पूरी ठाकुर की आत्मा विलाप करती होगी। मुझे आश्चर्य होता है कि इसी सदन में सीएम नीतीश कुमार ने क्या-क्या नहीं कहा था। 17 महीने में बिहार के युवाओं को रास्ता दिखाने का काम किसी ने किया तो वह तेजस्वी यादव हैं।”

RJD विधायक चेतन आनंद, नीलम देवी और प्रह्लाद यादव पटना में बिहार विधानसभा में सरकार की तरफ से बैठे। बहुमत साबित करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार का फ्लोर टेस्ट आज होना है।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, ”मतदान खत्म होने तक विधायक अपनी-अपनी सीटों पर बैठे रहें, नहीं तो वोटिंग अवैध मानी जाएगी।” बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी को हटाने के प्रस्ताव पर राज्य विधानसभा में चर्चा जारी है।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *