Dastak Hindustan

मारुति की इस ऑटोमैटिक कार को खरीदना हुआ सस्ता

नई दिल्ली :- 1 जनवरी, 2024 से कई कंपनियों ने अपनी कारों की कीमतों में इजाफा किया है। वहीं, 1 फरवरी, 2024 से टाटा मोटर्स की कारें भी इस लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं। देश के अंदर सबसे सस्ती कार बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी की कारों को खरीदना भी महंगा हो चुका है। हालांकि, मारुति की एक कार ऐसी भी है जिसकी कीमतें बढ़ने के बाद भी ये सस्ती हो गई है। दरअसल, मारुति के नेक्सा डीलरशिफ की एंट्री लेवल हैचबैक इग्निस के ऑटोमैटिक वैरिएंट को खरीदना 5 हजार रुपए सस्ता हो गया है। बता दें कि इग्निस की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.84 लाख रुपए है।

मारुति इग्निस AMT की नई कीमतें

मारुति ने इग्निस के डेल्टा AMT, जेटा AMT और अल्फा AMT वैरिएंट की कीमतों में 5,000 रुपए की कटौती की है। बता दें कि डेल्टा AMT की कीमत 6.88 लाख रुपए, जेटा AMT की कीमत 7.46 लाख रुपए और अल्फा AMT की कीमत 8.11 लाख रुपए है। जबकि मैनुअल वैरिएंट को बढ़ी हुई कीमतों के साथ ही खरीद पाएंगे।

मारुति इग्निस का इंजन

इग्निस में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 83PS का पावर और 113Nm का टॉर्क जेनेरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। कंपनी का दावा है कि इसका माइलेज 21 km/l तक है। बता दें कि इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.84 लाख रुपए है।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *