Dastak Hindustan

श्वेत पत्र और कुछ नहीं बल्कि पीएम मोदी के विफल वादे- गौरव गोगोई

नई दिल्ली:- केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा लोकसभा में ‘भारतीय अर्थव्यवस्था पर श्वेत पत्र’ पेश करने पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा, “श्वेत पत्र और कुछ नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी के विफल वादों, 20 करोड़ नौकरियां पैदा करने में उनकी विफलता, किसानों की आय दोगुनी करने में उनकी विफलता, महिलाओं के जीवन को बेहतर बनाने में उनकी विफलता आदि से जनता का ध्यान हटाने का एक प्रयास है। इन झूठों को इस श्वेत पत्र से दबाने की कोशिश की जा रही है, भारत के लोग प्रधानमंत्री मोदी के झांसे में नहीं आएंगे। आने वाले लोकसभा चुनाव में बेरोजगारी महंगाई जैसे असली मुद्दे जनता पर हावी रहेंगे।”

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा लोकसभा में ‘भारतीय अर्थव्यवस्था पर श्वेत पत्र’ पेश करने पर कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा, “मुझे ये श्वेत पत्र हास्यास्पद लगता है। मनमोहन सरकार की योजनाओं को आगे बढ़ाकर मौजूदा भाजपा सरकार सारा श्रेय ले रही है। मनमोहन सिंह की कौन सी योजना इन्होंने खत्म की जो आलोचना करते हैं? चंद्रयान तक को मनमोहन सरकार ने मंजूरी दी थी। खाद्य सुरक्षा बिल मनमोहन सिंह ने पास किया था।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, “वित्त मंत्री ने अंतरिम बजट के दौरान श्वेत पत्र का उल्लेख किया था इसलिए ये श्वेत पत्र आ रहा है। उनके (कांग्रेस) समय में अर्थव्यवस्था को लेकर खराब प्रशासन हुआ था जिसके कारण वे अर्थव्यवस्था में फाइव फ्रैजाइल की श्रेणी में पहुंच गए थे। लेकिन अब हम अर्थव्यवस्था में टॉप पांच में पहुंच गए हैं। तो लोगों को यह जानने का अधिकार है कि मोदी सरकार ने क्या नीतियां अपनाई जिससे हम अर्थव्यवस्था में टॉप 5 में पहुंचे गए।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *