Dastak Hindustan

हमने कल नई सरकार बनाने का दावा पेश किया था- नेता चंपई

रांची (झारखंड):- JMM विधायक दल के नेता चंपई सोरेन झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मिलने राजभवन पहुंचे। JMM विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने कहा, “हमने कल नई सरकार बनाने का दावा पेश किया था। हमने राज्यपाल से कहा कि हम इस विषय पर क्लियर है। हमने उनसे इसे जल्दी करने का अनुरोध किया है। उन्होंने भी कहा है कि वो जल्द ही करेंगे।”

विधायक दल के नेता के रूप में मनोनीत चंपई सोरेन झारखंड के अगले मुख्यमंत्री होंगे। लेकिन चर्चा इस बात को लेकर है कि चंपई सोरेन द्वारा 43 विधायकों के हस्ताक्षर के साथ पेश किए गए समर्थन पत्र को राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने स्वीकार तो कर लिया लेकिन शपथ के लिए कोई समय नहीं दिया है।

फिलहाल झारखंड में 80 विधायक हैं. जिसमें से जेएमएम के पास 29, कांग्रेस के पास- 17, आरजेडी के पास 1, भाकपा माले-1, बीजेपी- 26, आजसू- 3, एनसीपी- 1, निर्दलीय- 2 विधायक हैं। चंपई सोरेन को जेएमएम, कांग्रेस, आरजेडी और भाकपा माले का समर्थन है।

वहीं विपक्ष में बीजेपी, आजसू, एनसीपी और दो निर्दलीय विधायक हैं, वहीं जेएमएम के सरफराज अहमद के इस्तीफा देने के बाद से एक सीट खाली है। सत्ता पक्ष कुल- 48, विपक्ष में- 32 विधायक हैं। हालांकि चंपई सोरेन ने जो दावा पेश किया है उसमें 43 विधायकों के ही सिग्नेचर हैं।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *