Dastak Hindustan

बजट के बाद कौन-से शेयर बन सकते हैं सुपरस्टार? जानिए कहां है तगड़े रिटर्न का मौका

नई दिल्ली :- 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) अंतरिम बजट पेश करेंगी। इस साल अप्रैल-मई में आम चुनाव होने जा रहे हैं, इसको देखते हुए पहले अंतरिम बजट पेश किया जा रहा है, ताकि सरकार के जरूरी खर्चों के लिए धन की कमी न हो और कामकाज ठीक से चलते रहें। हालाँकि, इस अंतरिम बजट में कोई बड़ा ऐलान होने की उम्मीद तो नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि सरकार इंफ़्रा विकास योजनाओं सहित स्वास्थ्य और शिक्षा पर अहम ऐलान कर सकती है। पहले कई स्टॉक फोकस में हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार राष्ट्रीय चुनावों से पहले अपना आखिरी Budget पेश करने के लिए तैयार है। बजट से पहले रोड, पोर्ट और एयरपोर्ट डेवलॅपमेंट में लगी कंपनियां बाजार की ‘हिट लिस्ट’ में हैं। गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट भाषण में ग्रामीण क्षेत्रों और सरकारी कंपनियों से जुड़े शेयरों पर फोकस रहने की संभावना है।

सरकार ग्रामीण इलाकों को अर्थव्यवस्था की मुख्य धारा से जोड़ने और मांग को बढ़ावा देने के तरीकों की तलाश कर रही है। इसके अलावा जानकार मानते हैं कि पहले से चली आ रही सुधारों की गति को तेज करने के लिए इंफ़्रा योजनाओं पर खर्च में इजाफा किया जा सकता है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *