Dastak Hindustan

यानिक सिनर ने रचा इतिहास, 10 साल बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन को पुरुष एकल में मिला नया विजेता

नई दिल्ली :- इटली के युवा टेनिस खिलाड़ी यानिक सिनर ने इतिहास रच दिया है। 22 साल के इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में पुरुष एकल का फाइनल जीत लिया। उन्होंने रविवार (28 जनवरी) को खिताबी मुकाबले में रूस के दानिल मेदवेदेव को पांच सेट तक चले मैच में हरा दिया। सिनर ऑस्ट्रेलियन ओपन में पुरुष एकल का फाइनल जीतने वाले इटली के पहले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने इस मुकाबले को 3-6, 3-6, 6-4, 6-4, 6-3 के अंतर से अपने नाम किया।

 

सिनर ने अपने करियर का पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता है। उन्होंने मेदवेदेव के सपने को तोड़ दिया। रूस के खिलाड़ी की नजर पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने पर थी, लेकिन इटली के युवा स्टार ने उन्हें परास्त कर दिया। मेदवदेव इससे पहले 2021 में यूएस ओपन जीत चुके हैं।

 

ऐसा रहा मुकाबला

पहला सेट मेदवेदेव ने अपने नाम किया है। उन्होंने सिनर को 6-3 के अंतर से हराया। दूसरे सेट में भी मेदवेदेव ने तूफानी खेल दिखाया। उन्होंने सिनर को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और सेट 6-3 से अपने नाम कर लिया। इस तरह मैच में वह 2-0 से आगे हो गए। सिनर ने वापसी करते हुए तीसरा सेट 6-4 से और चौथा सेट भी 6-4 के अंतर से जीत लिया है। तीसरे सेट को उन्होंने 6-3 से जीतकर मैच को अपने नाम कर लिया।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *