Dastak Hindustan

पीएम मोदी ने कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड ग्राउंड पर लोगों का अभिवादन किया

नई दिल्ली:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड देखने पहुंचे लोगों का अभिवादन किया।खास अवसर पर ग्रांड फिनाले शो दिखाते हुए राफेल लड़ाकू विमान कर्तव्य पथ की ओर बढ़ा और 90 डिग्री का कोन लेते हुए ऊपर की ओर चला गया। तेजस, जगुआर और राफेल के बाद अब सुखोई विमान कर्तव्य पथ के ऊपर से उड़ान भरी।

इस बार मोटरसाइकिल मार्च के जरिए भी नारी शक्ति का प्रदर्शन किया। CRPF, BSF और SSB की महिला कर्मी मोटरसाइकिल प्रदर्शन के दौरान साहसिक करतब दिखाकर देश की नारी शक्ति का प्रदर्शन किया।

पहली बार तीनों सेनाओं की टुकड़ियों को महिला अफसरों ने लीड किया। फ्रांस के दस्ते ने भी कर्तव्य पथ पर मार्च पास्ट किया। ट्राई-सर्विस कंटिंजेंट में पहली बार सभी महिला सैनिकों की टुकड़ी शामिल हुई जिसमें से अग्निवीर टुकड़ी को कैप्टन संध्या ने लीड किया। चार MI-17 IV हेलिकॉप्टर ने ध्वज’ फॉर्मेशन किया। ले.कर्नल अंकिता चौहान ने मोबाइल ड्रोन जैमर सिस्टम की टुकड़ी का नेतृत्व किया।

सेना की सबसे पुरानी पैदल सेना रेजिमेंट, मद्रास रेजिमेंट ने भी मार्च किया. 20वीं बटालियन के ले। संयम चौधरी ने राजपूताना राइफल्स का नेतृत्व किया। BSF महिला ब्रास बैंड और BSF की महिला टुकड़ी ने मार्च किया। टुकड़ी ने मार्च के जरिए नारी शक्ति देश की महिला शक्ति को दर्शाया। दिल्ली पुलिस की महिला बैंड ने पहली बार गणतंत्र दिवस परेड में भाग लिया। बैंड मास्टर सब इंस्पेक्टर रुयांगुनुओ केन्से ने परेड का नेतृत्व किया।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *