Dastak Hindustan

इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर 25 जनवरी से खेलेगी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज

नई दिल्ली :- इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर 25 जनवरी से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है। बेन स्टोक्स कीअगुवाई वाली टीम भारत पहुंच गई है और उसने हैदराबाद में अपना अभ्यास भी शुरु कर दिया है। वैसे टेस्ट सीरीज के शुरु होने से पहले पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक ने इंग्लैंड को भारत में टेस्ट सीरीज जीतने का फॉर्मूला दिया है। बता दें कि इंग्लैंड ने 2012-13 में भारत पर 2-1 से टेस्ट सीरीज में जब जीत दर्ज की थी

तब कुक ने 562 रन बनाए थे।ऐसे में उनका अनुभव इंग्लैंड के लिए काफी अहम साबित हो सकता है। एलिस्टेयर कुक ने अपने कॉलम में लिखा, इंग्लैंड के लिए मैच की तैयारी की कमी एक समस्या होगी। यह आधुनिक दौरे की प्रकृति है ।जब हमने 2012 में भारत में जीत हासिल की थी तो हमने अच्छी टीमों के खिलाफ तीन अभ्यास मैच खेले थे।

युवराज सिंह, अजिंक्य रहाणे और मुरली विजय भारत ए टीम में टॉप चार में शामिल थे जिनका हमने सामना किया था और चेतेश्वर पुजारा ने अन्य मुकाबलों में से एक खेला था। साथ ही कुक ने कहा कि यह अच्छा होगा कि यदि दौरा करने वाली टीमों के लिए अच्छी परिस्थितियों में अच्छे अभ्यास मैच आयोजित करने के लिए देशों के बीच किसी प्रकार का अनौपचारिक समझौता हो।

एलिस्टेयर कुक को इंग्लैंड की बैजबॉल रवैया पर भरोसा है ।इंग्लैंड की टीम अपने आक्रामक क्रिकेट भारत में भी टेस्ट सीरीज जीत सकती है।इंग्लैंड ने पाकिस्तान ने टेस्ट सीरीज 3-0 से जीतने का कारनामा किया था।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *