Dastak Hindustan

विपक्षी नेताओं को मिला न्योता तो I.N.D.I.A. गठबंधन में मची खलबली

अयोध्या (उत्तर प्रदेश):- रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से कांग्रेस समेत कई विपक्षी नेताओं को निमंत्रण भेजी गई है। सीपीएम जैसी राजनीतिक दलों ने इस समारोह में जाने का फैसला किया है।

हालांकि, कांग्रेस पार्टी के नेता इस समारोह में शामिल होंगे या नहीं इसपर संशय बना हुआ है। इसी बीच आईएनडी गठबंधन (I.N.D.I.A.) में शामिल राजनीतिक दलों के बीच इस मुद्दे पर बहस का दौर शुरू हो चुका है। इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (Indian Union Muslim League) ने कांग्रेस पार्टी को लेकर रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

भाजपा के झांसे में न फंसे कांग्रेस: पीएमए सलाम

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के महासचिव , पीएमए सलाम ने कांग्रेस को सलाह देते हुए कहा कि धर्मनिरपेक्ष दलों को बीजेपी के इस एजेंडे या किसी एजेंडे में नहीं फंसना चाहिए।

बुधवार को पार्टी के महासचिव, पीएमए सलाम ने कहा,”सभी चुनावों से पहले भाजपा कोई न कोई हथकंडे लेकर सामने आती है और यह हमारे देश को हिंदू राष्ट्र में बदलने का एक एजेंडा है। कांग्रेस को भाजपा के जाल में नहीं फंसना चाहिए।”केरल में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट में कांग्रेस और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग साथी दल हैं।

भाजपा धार्मिक कार्यक्रम को राजनीति से जोड़ रही: वृंदा करात

इससे पहले सीपीएम नेता वृंदा करात ने समारोह में शामिल न होने को लेकर कहा,,”हमारी पार्टी अयोध्या में राम मंदिर के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल नहीं होगी। इस फैसले के पीछे हमारी बुनियादी समझ है। हम धार्मिक मान्यताओं का सम्मान करते हैं लेकिन वे (भाजपा) एक धार्मिक कार्यक्रम को राजनीति से जोड़ रहे हैं। धार्मिक कार्यक्रम का राजनीतिकरण करना सही नहीं है।”

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *