Dastak Hindustan

ललन को पहले ही इस्तीफा दे देना चाहिए था : विजय कुमार सिन्हा

पटना (बिहार):- यह स्पष्ट होने के कुछ घंटों बाद कि राजीव रंजन सिंह ने जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है बिहार नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि एक स्वाभिमानी व्यक्ति इस तरह की विदाई कभी स्वीकार नहीं करता और उन्हें पहले ही अपना इस्तीफा दे देना चाहिए था। सिन्हा ने कहा एक स्वाभिमानी व्यक्ति कभी भी इस तरह की विदाई स्वीकार नहीं करता है।

जब पार्टी और नेतृत्व को उस पर भरोसा नहीं है तो उस पद पर बने रहने का कोई मतलब नहीं है। उन्हें पहले ही इस्तीफा दे देना चाहिए था। शुक्रवार को एएनआई को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान जिस तरह से पूरा घटनाक्रम सामने आया उस पर बोलते हुए से विपक्ष के नेता ने कहा जिस तरह से प्रेस और मीडिया के सामने पूरा घटनाक्रम सामने आया वह शर्मनाक है।

पार्टी में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच ललन सिंह के इस्तीफे की पेशकश आई है। दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ ललन सिंह भी शामिल हुए थे। बिहार के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने ललन सिंह के इस्तीफे की पेशकश की पुष्टि करते हुए कहा जेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चल रही है। अगर वे हमारे प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं तो नीतीश कुमार पार्टी अध्यक्ष होंगे।

ललन सिंह ने सीएम नीतीश कुमार से कहा वह चुनाव में व्यस्त रहेंगे इसलिए वह पार्टी अध्यक्ष का पद उन्हें सौंपना चाहते हैं और नीतीश कुमार ने इसे स्वीकार कर लिया। नीतीश कुमार अब जदयू अध्यक्ष का पद संभालने के लिए तैयार हैं जबकि पार्टी लोकसभा के लिए तैयारी कर रही है।

2024 में चुनाव और 2025 में विधानसभा चुनाव इससे पहले दिन में जेडीयू के कुछ सदस्यों को दिल्ली में कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के बाहर देश का प्रधानमंत्री कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो के नारे लगाते देखा गया था।यह बैठक दिल्ली में महत्वपूर्ण भारतीय गठबंधन की बैठक के कुछ ही दिनों बाद हो रही है। गठबंधन का हिस्सा जदयू अब राज्य में गठबंधन को लेकर कांग्रेस के साथ गहन बातचीत करेगा।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *