Dastak Hindustan

कोटक जनरल इंश्योरेंस ने नए युग के लिए डिजिटल भविष्य को अपनाया

मुंबई (महाराष्ट्र):- भारत में बीमा समाधानों में अग्रणी योगदानकर्ता कोटक जनरल इंश्योरेंस को भारत में मोटर बीमा में क्रांति लाने के लिए अपनी अभूतपूर्व पहल की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। प्रौद्योगिकी में तेजी से विकास और ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों के साथ कोटक जनरल इंश्योरेंस एक सहज कुशल और ग्राहक केंद्रित बीमा अनुभव बनाने के लिए डिजिटल भविष्य को अपना रहा है। बीमा उद्योग ने हाल के वर्षों में डिजिटलीकरण की ओर एक महत्वपूर्ण बदलाव देखा है। ग्राहक तेजी से सुविधा पारदर्शिता और वैयक्तिकृत अनुभव चाह रहे हैं।

कोटक जनरल इंश्योरेंस इन परिवर्तनों को पहचानता है और मोटर बीमा परिदृश्य को बदलने के लिए डिजिटल नवाचारों का लाभ उठाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस डिजिटल क्रांति के प्रमुख स्तंभों में से एक उपयोगकर्ता के अनुकूल कोटक जनरल इंश्योरेंस वेबसाइट की शुरूआत इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से ग्राहक आसानी से मोटर बीमा पॉलिसियां खरीद सकते हैं।

पॉलिसी विवरण तक पहुंच सकते हैं और अपने घरों में या कहीं भी आराम से 24/7 दावों का प्रबंधन कर सकते हैं। यह ग्राहकों को भौतिक शाखाओं में जाने या कागजी कार्रवाई पर घंटों बिताने की आवश्यकता को समाप्त करके परेशानी मुक्त अनुभव प्रदान करता है।डिजिटल क्रांति सिर्फ खरीदारी प्रक्रिया से आगे तक जाती है। कोटक जनरल इंश्योरेंस दावा प्रसंस्करण को सुव्यवस्थित करने के लिए प्रौद्योगिकियों का लाभ उठा रहा है।

वे स्वचालित प्रणालियों के माध्यम से दावा निपटान के लिए आवश्यक समय और प्रयास को कम करते हुए दावा डेटा का कुशलतापूर्वक विश्लेषण करते हैं। यह सुनिश्चित करता है कि चुनौतीपूर्ण समय के दौरान ग्राहकों को शीघ्र और उचित मुआवजा मिले। कोटक जनरल इंश्योरेंस ने कोटक इंश्योरस्विफ्ट और कोटक मीटर की तरह एक समर्पित मोबाइल ऐप भी पेश किया है जो ग्राहकों को अपने डिजिटल परिवर्तन के हिस्से के रूप में उनकी पॉलिसी विवरण दावा स्थिति और आपातकालीन सहायता तक त्वरित पहुंच प्रदान करता है।

ऐप एक क्लिक नवीनीकरण और ग्राहक सहायता के साथ निर्बाध संचार जैसी सुविधाओं से लैस है जो यह सुनिश्चित करता है कि ग्राहकों को उनकी उंगलियों पर पूरी सेवाएं मिलें। मोटर बीमा में अपनी डिजिटल क्रांति के साथ इसका लक्ष्य ग्राहक केंद्रितता, दक्षता और नवाचार में नए मानक स्थापित करना है। डिजिटल भविष्य को अपनाने से ग्राहक अधिक नियंत्रण सुविधा और मानसिक शांति के साथ सशक्त होते हैं।

उन्नत तकनीकों व्यक्तिगत पेशकशों और असाधारण सेवा के प्रति प्रतिबद्धता के माध्यम से कोटक जनरल इंश्योरेंस आशा के एक नए युग की ओर बढ़ रहा है और भारत में मोटर बीमा के अनुभव के तरीके को बदल रहा है। कोटक जनरल इंश्योरेंस के कार बीमा पोर्टफोलियो और कवरेज विकल्पों के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया कोटक कार इंश्योरेंस पर जाएँ।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *