Dastak Hindustan

कन्नड़ समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन कर बर्बरता के आरोप में गिरफ्तार कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग की

बेंगलुरु (कर्नाटक):- कन्नड़ समर्थक कार्यकर्ताओं ने पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए कर्नाटक रक्षणा वेदिके कार्यकर्ताओं की तत्काल रिहाई की मांग करते हुए बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में विरोध प्रदर्शन किया।विरोध प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी शामिल हुए। उन्होंने के आरवी के प्रदेश अध्यक्ष टीए नारायण गौड़ा की तत्काल रिहाई की मांग की। इससे पहले दिन में कुछ प्रदर्शनकारियों को बेंगलुरु पुलिस ने रिहा कर दिया और समूह द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया।

आप नेता मुख्यमंत्री चंद्रू ने दावा किया कि कन्नड़ समर्थक सेनानियों ने कुछ भी गलत नहीं किया और केवल वही किया जो सरकार को पहले करना चाहिए था। कन्नड़ समर्थक लड़ाकों ने क्या गलत किया लूट लिया या हत्या कर दी अंग्रेजी और हिंदी में दुकान के नाम वाले बोर्ड हटा दिए गए हैं। हमारे कन्नड़ समर्थक लड़ाकों ने वही किया है जो सरकार को करना चाहिए था। अगर कन्नड़ समर्थक लड़ाकों को रिहा नहीं किया गया तो मुख्यमंत्री चंद्रू ने कहा हम आगामी लोकसभा चुनाव में सरकार को सबक सिखाएंगे।

बेंगलुरु पुलिस ने बुधवार को केआरवी सदस्यों को हिरासत में ले लिया जिन्होंने बेंगलुरु में यह मांग करते विरोध प्रदर्शन किया था कि कर्नाटक में सभी व्यवसायों और उद्यमों ने राज्य के दायित्व को ध्यान में रखते हुए अपनी दुकानों और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों पर कन्नड़ में बोर्ड लगाए थे कि उनमें से 60 प्रतिशत कन्नड़ में हैं। कर्नाटक रक्षणा वेदिके के प्रदेश अध्यक्ष टीए नारायण गौड़ा के नेतृत्व में जनजागरण विरोध प्रदर्शन किया गया।

यह भी सामने आया है कि के आरवी कार्यकर्ताओं ने उन दुकानों में भी तोड़फोड़ की जिन पर अंग्रेजी अक्षरों में साइनबोर्ड लगे थे। अधिकारियों ने पहले कहा था कि कर्नाटक रक्षणा वेदिके के सदस्यों ने बेंगलुरु में मॉल ऑफ एशिया के बाहर फूलों के गमले भी तोड़ दिए, अंग्रेजी में लगे साइनबोर्ड तोड़ दिए और उन पर काली स्याही छिड़क दी।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने बेंगलुरु में कन्नड़ समर्थक प्रदर्शनकारियों के उत्पात के बाद गुरुवार को कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को विरोध करने का अधिकार है लेकिन कानून को अपने हाथ में लेना बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए शिवकुमार ने कहा लोकतंत्र में हर किसी को विरोध करने का अधिकार है। हम किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने को बर्दाश्त नहीं कर सकते। मैं परेशान हूं कि उन्होंने बोडों और प्रतिष्ठानों आदि में तोड़फोड़ की।

शिवकुमार ने यह भी कहा कि सभी दुकानों को बीबीएमपी के हालिया आदेश का पालन करना चाहिए जहां नागरिक निकाय ने दुकानों को साइनेज बोर्ड पर कन्नड़ को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया था।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *