Dastak Hindustan

राजस्थान में एलपीजी सिलेंडर मात्र 450 रुपये में लाभार्थी महिलाओं ने राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया

जयपुर (राजस्थान):- महिलाओं ने राज्य सरकार द्वारा 1 जनवरी से 450 रुपए में गैस सिलेंडर प्रदान करने की योजना को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आभार व्यक्त किया। राजस्थान के बीपीएल और उज्ज्वला लाभार्थियों को 1 जनवरी से एलपीजी सिलेंडर 450 रुपये में उपलब्ध कराने की घोषणा बुधवार को राजस्थान सरकार ने की।

राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए हमारी सरकार दृढ़ संकल्प के साथ काम कर रही है। राज्य और यहाँ के लोगों की प्रगति को ध्यान में रखते हुए हमारी सरकार के द्वारा प्रत्येक निर्णय लिया जा रहा है। विकसित भारत के सपने को साकार करने में राज्य सरकार लगी हुई है और उसमें कोई भी कसर हमारी सरकार नहीं छोड़ेगी।

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा कि 39 प्रकार की जनकल्याणकारी योजनाएँ विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविरों के माध्यम से आम लोगों तक पहुँचाई जा रही हैं। आगे उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता महिलाओं की सुरक्षा और उनका आर्थिक उत्थान करना है।

इस योजना के तहत एक साल में सभी लाभार्थी कुल 12 सिलेंडर लेने के हकदार होंगे। जो भी लाभार्थी इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं,उन्हें विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविरों में अपना पंजीकरण कराना होगा। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों और चयनित बीपीएल परिवारों को 1 जनवरी से ‘रसोई गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना’ के तहत एलपीजी सिलेंडर 450 रुपये में मिलेगा।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *