Dastak Hindustan

राम की जन्मभूमि में आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो पाए ये हमारी जिज्ञासा थी- मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

दिल्ली:- केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, “अयोध्या के विमानतल का लोकार्पण कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों द्वारा होने जा रहा है। ये केवल अयोध्या, उत्तर प्रदेश या देश के लिए महत्वपूर्ण तिथि नहीं है बल्कि संपूर्ण विश्व के लिए महत्वपूर्ण तिथि है। राम की जन्मभूमि में आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो पाए ये हमारी जिज्ञासा थी। प्रधानमंत्री का एक संकल्प था कि अत्याधुनिक हवाई अड्डा, रेलवे स्टेशन और सभी आवागमन की सुविधा अयोध्या में पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होनी चाहिए।”

वहीं आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या का दौरा करने वाले हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ दोपहर 2 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। वह 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अयोध्या यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। पीएम मोदी कल अयोध्या की यात्रा पर निकलने वाले हैं, इस दौरान वह अयोध्या में 15 हजार करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। सीएम योगी हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे और श्री राम जन्मभूमि मंदिर स्थल का दौरा करेंगे।

सीएम कार्यक्रम स्थल और रोड शो क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लेंगे। लखनऊ में खराब मौसम और कोहरे के कारण सीएम योगी आदित्यनाथ का गुरुवार का अयोध्या दौरा स्थगित कर दिया गया। खराब दृश्यता के कारण सीएम योगी का हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शनिवार को मंदिर शहर के दौरे से पहले व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अयोध्या पहुंचने वाले थे।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *