Dastak Hindustan

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला अपने संसदीय क्षेत्र बूंदी के पांच दिवसीय दौरे पर हैं

बूंदी (राजस्थान):- लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अपने संसदीय क्षेत्र बूंदी के पांच दिवसीय दौरे के तहत बूंदी सर्किट हाउस में आम जनता से मुलाकात की। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा बूंदी मेरा लोकसभा क्षेत्र है मैं जब भी यहां आता हूं तो लोगों से मिलने और उनकी समस्याएं सुनने की कोशिश करता हूं। मैं यह देखने की कोशिश करता हूं कि बूंदी का विकास कैसे किया जा सकता है। इससे पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने देश के लोगों का आह्वान किया और उनसे विकसित राष्ट्र के लक्ष्य को हासिल करने में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने को कहा।

स्पीकर बिरला ने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में अग्रवाल समाज के सामुदायिक भवन अग्रोहा धाम का उद्घाटन करने के बाद एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा अग्रवाल समाज महाराजा अग्रसेन के मूल्यों को आगे बढ़ाते हुए मानव सेवा के सभी क्षेत्रों में समर्पण और करुणा के साथ काम कर रहा है। शिक्षा और चिकित्सा उन्होंने कहा सभी नागरिकों को विकसित भारत के लक्ष्य को हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देना चाहिए।

अग्रोहा धाम जिसका उद्घाटन ओम बिड़ला ने किया था अग्रोहा धाम चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में बनाया गया है। आशावाद के साथ बिड़ला ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ राज्य बहुआयामी आर्थिक और सामाजिक विकास के नए रिकॉर्ड हासिल करेगा।

उन्होंने राज्य के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सराहना करते हुए कहा कि उनका लंबा अनुभव आसान कार्यशैली और जनता के बीच लोकप्रियता राज्य को आगे ले जायेगी। स्वतंत्रता संग्राम में अग्रवाल समुदाय के योगदान का जिक्र करते हुए बिरला ने याद दिलाया कि अग्रवाल समुदाय ने अपनी पूंजी से देश के युवा क्रांतिकारियों को ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ने में मदद की और स्वतंत्रता आंदोलन में मदद की।

बाद में आजादी के बाद अग्रवाल समुदाय ने देश के आर्थिक और सामाजिक विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया। इस समुदाय ने उद्योग व्यापार और सामाजिक कल्याण के क्षेत्र में देश भर में लाखों लोगों को रोजगार प्रदान किया है और समाज के प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएँ अध्यक्ष ने कहा बिरला ने कहा कि देश के गांवों और कस्बों में समुदाय द्वारा बनाई गई धर्मशालाएं समाज के सभी वर्गों के लिए फायदेमंद होंगी।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *