Dastak Hindustan

तेलंगाना बीजेपी नेताओं की बैठक की अध्यक्षता करने के लिए अमित शाह पहुंचे हैदराबाद

हैदराबाद (तेलंगाना):- लोकसभा चुनाव सिर्फ चार महीने दूर होने पर गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार दोपहर हैदराबाद के शमसाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचे।शमसाबाद हवाईअड्डे पर गृह मंत्री का स्वागत करने वाले केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर उनके आगमन की तस्वीरें साझा कीं।

तेलंगाना के प्रभारी 2024 के लोकसभा चुनावों की रणनीति तैयार करने के लिए शमशाबाद में एक संगठनात्मक बैठक की अध्यक्षता करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान वह शमशाबाद में भारतीय जनता पार्टी के कोर सदस्यों से मिलेंगे और बाद में स्लोखा सम्मेलन में तेलंगाना भर के भाजपा के मंडल अध्यक्षों से मिलेंगे।शाह हैदराबाद के भाग्यलक्ष्मी मंदिर में भी पूजा-अर्चना करेंगे।

विशेष रूप से भगवा पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में तेलंगाना की 17 सीटों में से चार पर जीत हासिल की। इससे पहले एक महत्वपूर्ण कदम में शाह को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए ओडिशा तेलंगाना और पश्चिम बंगाल के लिए भाजपा का प्रभारी बनाया गया था। ये ऐसे राज्य हैं जहां पार्टी चुनावी तौर पर पिछड़ गई है।

तेलंगाना के हालिया राज्य विधानसभा चुनावों में भाजपा ने अपना वोट शेयर दोगुना कर लिया। 2018 के विधानसभा चुनावों की तुलना में 8 विधानसभा सीटें हासिल कीं, जिसमें पार्टी ने सिर्फ एक सीट जीती और कुल वोट शेयर का मात्र 7 प्रतिशत हासिल किया। इससे पहले मंगलवार को अमित शाह ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ पश्चिम बंगाल के लिए पार्टी की कोर कमेटी के सदस्यों के साथ संगठनात्मक बैठकें कीं।

केंद्रीय गृह मंत्री ने राज्य में अपनी पार्टी को पश्चिम बंगाल की 42 संसदीय सीटों में से 35 सीटें जीतने का लक्ष्य दिया। आज राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी के साथ कोलकाता में कोर ग्रुप की बैठक की और आगामी चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा की। बंगाल के लोग पीएम मोदी जी पर भरोसा करते हैं और 2024 में भाजपा को आशीर्वाद देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

35 सीटों के साथ लोकसभा चुनाव शाह ने एक्स पर पोस्ट किया। लोकसभा के 543 सदस्यों को चुनने के लिए अप्रैल और मई 2024 के बीच लोकसभा चुनाव होने की संभावना है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *