Dastak Hindustan

असम ने शिक्षा विभाग में 10,000 से अधिक नौकरियों के लिए आवेदन किए आमंत्रित

गुवाहाटी (असम):- असम सरकार ने शिक्षा विभाग में 10,000 से अधिक पदों पर रिक्तियों के लिए एक अधिसूचना निकाली है। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले एक्स पर एक पोस्ट में कहा हम असम के इतिहास में सबसे पारदर्शी तरीके से 1 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां पैदा करने के अपने वादे को न केवल पूरा करेंगे बल्कि उसे पूरा भी करेंगे। 2021 राज्य में दूसरी बार शासन कर रही भाजपा पार्टी ने सत्ता में लौटने पर 1 लाख से अधिक सरकारी नौकरियों का वादा किया था। सरमा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार अपना वादा निभाने की कगार पर है।

ट्विटर पर अपने पोस्ट में असम के शिक्षा मंत्री रनोज पेगु ने कहा माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने 1424 पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स और 7249 (1) ग्रेजुएट टीचर्स (कला), (2) ग्रेजुएट टीचर (विज्ञान), (3) की भर्ती के लिए एक विज्ञापन जारी किया है। विभिन्न प्रांतीय माध्यमिक विद्यालयों के स्नातक शिक्षक (हिंदी) और (4) स्नातक शिक्षक (संस्कृत) आदि।

मंत्री ने कहा प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने एलपी स्कूलों के 3800 सहायक शिक्षकों और यूपी स्कूलों के 1750 सहायक शिक्षकों विज्ञान शिक्षकों और हिंदी शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

वरिष्ठ मंत्री पीयूष हजारिका ने भी एक्स पर अपने पोस्ट में भर्ती अभियान को स्वीकार किया शिक्षक समुदाय के लिए अच्छी खबर असम सरकार ने 10,000 से अधिक शिक्षण पदों पर रिक्तियां जारी की हैं। एचसीएम डॉ. हिमांताबिस्वा का सपना पूरा होगा और हमारी सरकार एक इतिहास बनाएगी निष्पक्ष तरीके से नौकरी की भर्ती।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *